उत्तराखंड चमोलीlandslide on the road in chamoli

गढ़वाल: देखते ही देखते सड़क पर आ गिरा पहाड़, खौफ में स्थानीय लोग..देखिए वीडियो

पहाड़ का बड़ा हिस्सा सड़क पर गिरने से गाड़ियों की आवाजही थम गई है। सड़क के दोनों तरफ वाहनों की कतार लगी है। देखिए वीडियो (वीडियो साभार- न्यूज हाईट डॉट कॉम)

Chamoli News: landslide on the road in chamoli
Image: landslide on the road in chamoli (Source: Social Media)

चमोली: मानसून के साथ आई मुश्किलें कम नहीं हो रहीं। पहाड़ में लगातार जारी बारिश से नदियां उफान पर हैं। जगह-जगह पहाड़ खिसक रहे हैं, हर तरफ तबाही का मंजर है। पिछले दिनों देवप्रयाग में पहाड़ खिसक कर सड़क पर आ गिरा था। शुक्र है कि उस वक्त सड़क पर गाड़ियों की आवाजाही थमी हुई थी, जिससे बड़ी अनहोनी टल गई। अब ऐसी ही घटना चमोली में हुई है। यहां लगातार भूस्खलन की घटनाएं हो रही हैं। पहले बदरीनाथ हाईवे पर पीपलकोटी के पास पहाड़ दरका और अब जोशीमठ में पहाड़ ढह कर सड़क पर आ गिरा। यहां जय प्रकाश पावर प्रोजेक्ट के सामने पहाड़ का बड़ा हिस्सा दरक गया। गनीमत ये रही कि घटना में कोई हताहत नहीं हुआ। हालांकि पहाड़ का बड़ा हिस्सा सड़क पर गिरने से गाड़ियों की आवाजही थम गई है। सड़क के दोनों तरफ वाहनों की कतार लगी है, लोग रोड खुलने का इंतजार कर रहे हैं। पहाड़ के दूसरे हिस्सों से भी भूस्खलन के डराने वाले वीडियो और तस्वीरें आ रही हैं। उत्तरकाशी में चुंगी बड़ेथी गंगोत्री हाईवे पर भारी बारिश की वजह से भूस्खलन का खौफनाक मंजर सामने आया है। आगे देखिए वीडियो

ये भी पढ़ें:

यह भी पढ़ें - आज उत्तराखंड के 6 जिलों में भारी बारिश की चेतावनी, बिजली गिरने का भी अलर्ट जारी
यहां पहाड़ का बड़ा हिस्सा टूटकर नदी में समा गया। भूस्खलन की वजह से गंगोत्री हाईवे पूरी तरह क्षतिग्रस्त हो गया है। बीते दिन गंगोत्री हाईवे का करीब 50 मीटर हिस्सा ढहकर भगीरथी नदी में समा गया। इस भूस्खलन के बाद गंगोत्री हाईवे पर चल रहे NHIDCL के निर्माणधीन ओपन टनल पर खतरा मंडराने लगा है। बात करें मौसम की तो फिलहाल बारिश से राहत नहीं मिलेगी। मौसम विभाग के मुताबिक आज कुमाऊं व गढ़वाल क्षेत्र के ज्यादातर इलाकों में हल्की से मध्यम बारिश की संभावना है। देहरादून के अलावा नैनीताल, पिथौरागढ़, बागेश्वर, पौड़ी और टिहरी में तेज बारिश हो सकती है। कुछ स्थानों पर तेज गर्जना के साथ आकाशीय बिजली गिरने की भी संभावना है। दून व आसपास के इलाकों में एक-दो दौर की भारी बारिश की संभावना है। इसे देखते हुए डीएम ने सभी विभागीय अधिकारियों को अलर्ट रहने को कहा है। देखिए वीडियो (वीडियो साभार- न्यूज हाईट डॉट कॉम)

सब्सक्राइब करें: