उत्तराखंड रामनगरbike rider in ramnagar

उत्तराखंड: देखते ही देखते नाले के उफान में बहा बाइक सवार, मुश्किल से बची जान..देखिए वीडियो

देखते ही देखते बरसाती नदी में बह गया बाइक सवार, मुश्किल से बची जान, उफान के बीच से सुरक्षित बरामद की गई बाइक..देखिए वीडियो (वीडियो साभार- न्यूज हाइट)

Ramnagar viral video: bike rider in ramnagar
Image: bike rider in ramnagar (Source: Social Media)

रामनगर: उत्तराखंड में इन दिनों झमाझम बरसात के कारण लोगों की जान के ऊपर बड़ा खतरा मंडरा रहा है। हर वर्ष मानसून में उत्तराखंड में यही हालत होती है। इस बार भी बरसात प्रदेश में उत्पात मचा रही है। बरसात का खतरा मैदानों से लेकर पहाड़ों तक पसरा हुआ है। नदियां अपने उफान पर हैं, नाले लबालब हो रखे हैं, जलस्तर इतना अधिक है कि सड़कें भी नदियों में तब्दील हो गईं हैं। जी हां, बरसात के दिनों में सड़कों में बीच तेज बहाव वाली नदियों बन जाती हैं जिनको पार करना खतरे से खाली नहीं होता। तेज पानी के बहाव के कारण सड़कों पर।जलस्तर बढ़ जाता है और इनको पार करने से भी मना किया जाता है मगर उसके बावजूद भी कुछ लोग लापरवाही का शिकार हो जाते हैं और स्वयं मौत के मुंह की ओर चले जाते हैं। प्रदेश में आए दिन नदियों एवं नालों में बहकर होने वाली मौतों की खबर सामने आ रही है मगर इसके बावजूद भी लोग लापरवाही बरत रहे हैं और ऐसी खबरों को अनसुना कर अंजान बन रहे हैं।

ये भी पढ़ें:

यह भी पढ़ें - बड़ी खबर: हिमाचल से उत्तराखंड आ रही बस पर गिरी चट्टानें, 1 शव बरामद...40 लोग लापता
लोग अपनी जान को जोखिम में डालकर सड़कों पर बनी तेज धाराओं वालीं नदियों को पार कर रहे हैं। इतनी दुर्घटनाएं होने के बाद भी लोग लापरवाही बरत रहे हैं और हादसों का शिकार हो रहे हैं। एक ऐसा ही खतरनाक वीडियो नैनीताल के रामनगर से सामने आया है जहां पर एक बाइक सवार सड़कों पर बनी नदी में बह गया। जी हां, दरअसल नैनीताल में हो रही तेज बरसात के कारण यहां रामनगर से टेढ़ा जाने वाला मार्ग भी पानी से लबालब हो रखा है और वहां पर भी एक नदी बन गई है। मगर इसके बावजूद भी लोग वहां से सड़क पार कर रहे हैं और वाहन के साथ ही लोग पैदल भी मार्ग को पार कर रहे हैं। अन्य लोगों की तरह ही एक बाइक सवार भी बाइक लापरवाही करते हुए जोखिम से भरी सड़क को पार कर रहा था जो की पूरी तरह नदी में तब्दील हो चुकी थी और देखते ही देखते बाइक और बाइक सवार दोनों नदी में बह गए। भारी मशक्कत के बाद बाइक सवार को लोगों ने रेस्क्यू कर बाहर निकाला मगर उसकी बाइक वहीं पर फंसी रही। कई घंटों के बाद बहुत प्रयास करके उसकी बाइक को बाहर निकाला गया। अगर जरा भी लापरवाही हो जाती है तो बाइक सवार की जान जा सकती थी। इस पूरी घटना का वीडियो इंटरनेट पर तेजी से वायरल हो रहा है। आगे देखें वीडियो (वीडियो साभार- न्यूज हाइट)

सब्सक्राइब करें: