उत्तराखंड पिथौरागढ़Pithoragarh BRO jawan drown in the river

पहाड़ से दुखद खबर..छुट्टी पर घर आया जवान नदी में बहा, घर में पसरा मातम

बीआरओ जवान राजेंद्र सिंह कुछ दिन पहले छुट्टी पर अपने घर आए थे। सोचा था परिवार के साथ वक्त बिताएंगे, लेकिन इस बीच अनहोनी हो गई।

Pithoragarh BRO jawan: Pithoragarh BRO jawan drown in the river
Image: Pithoragarh BRO jawan drown in the river (Source: Social Media)

पिथौरागढ़: पहाड़ में लगातार जारी बारिश से नदियां उफान पर हैं। हर जिले से हादसे की खबरें आ रही हैं। मंगलवार को एक बुरी खबर पिथौरागढ़ जिले से आई। जहां छुट्टी पर घर आया बीआरओ जवान गोरी नदी के तेज बहाव में बह गया। बीआरओ जवान की तलाश में रेस्क्यू ऑपरेशन चलाया जा रहा है, लेकिन फिलहाल उसके बारे में कोई सूचना नहीं मिल सकी है। बीआरओ जवान का नाम राजेंद्र सिंह है। राजेंद्र मूलरूप से पिथौरागढ़ की बंगापानी तहसील के रहने वाले थे। इन दिनों उनकी तैनाती अरुणाचल प्रदेश में थी। कुछ दिन पहले राजेंद्र सिंह छुट्टियों पर अपने घर आए थे। सोचा था परिवार के साथ वक्त बिताएंगे, लेकिन इस बीच अनहोनी हो गई। परिजनों ने बताया कि गोरी नदी के पास राजेंद्र सिंह मकान बनवा रहे थे। मकान के बनने के बाद पूरे परिवार को यहां शिफ्ट करने की तैयारी थी। मंगलवार को राजेंद्र मकान का निर्माण कार्य देखने के लिए गोरी नदी के किनारे गए थे।

ये भी पढ़ें:

यह भी पढ़ें - पहाड़ के सुतोली गांव में भारी बारिश के बाद घर टूटा, 1 महिला की मौत..5 लोगों की हालत गंभीर
इसी दौरान अचानक नदी का जलस्तर बढ़ गया और वो नदी के तेज बहाव में बह गए। राजेंद्र के नदी में बहने की जानकारी मिलते ही परिजन और ग्रामीण मौके पर पहुंचे, लेकिन उनका कुछ पता नहीं चला। इसके बाद स्थानीय पुलिस को मामले की सूचना दी गई। स्थानीय पुलिस और एसडीआरएफ की टीम ने जवान की तलाश में रेस्क्यू ऑपरेशन भी चलाया, लेकिन जवान का कुछ पता नहीं चल पाया। अंधेरा होने की वजह से रेस्क्यू ऑपरेशन बंद करना पड़ा। एसडीआरएफ टीम ने कहा कि जवान का सुराग न लगने तक रेस्क्यू ऑपरेशन जारी रहेगा। उधर जवान के साथ अनहोनी होने के बाद से परिजनों का रो-रोकर बुरा हाल है। भारी बारिश के चलते इन दिनों पहाड़ में नदी-गदेरे उफनाए हुए हैं। प्रशासन भी लोगों से नदी किनारे न जाने की अपील कर रहा है, इस चेतावनी को हल्के में न लें। नदी-गदेरों से जितना संभव हो दूर रहें।