उत्तराखंड बागेश्वरbull ran after the police personnel in Bageshwar

उत्तराखंड: यहां पुलिसवालों का ‘दुश्मन’ बन गया है सांड? देखते ही मारने दौड़ पड़ता है

माना जाता है कि सांड लाल रंग देखकर गुस्सा हो जाते हैं, लेकिन बागेश्वर में एक सांड खाकी वर्दी वालों को दौड़ा रहा है। सांड की वर्दी वालों से दुश्मनी की वजह भी बेहद दिलचस्प है। पढ़िए पूरी खबर

Bageshwar News: bull ran after the police personnel in Bageshwar
Image: bull ran after the police personnel in Bageshwar (Source: Social Media)

बागेश्वर: उत्तराखंड में सड़कों पर घूमते आवारा पशु मुसीबत का सबब बने हुए हैं। शहर से लेकर गांव तक सड़कों पर बस इन्हीं का राज चल रहा है। बाजार में रोड पर बैठे पशुओं की वजह से आए दिन जाम लगता है। कई बार हादसे भी हो जाते हैं। आम लोगों के पीछे पड़ना तो ठीक था, लेकिन अब सड़कों पर घूम रहे सांड खाकी वर्दी के दुश्मन बन गए हैं। बागेश्वर से एक ऐसा ही हैरान कर देने वाला मामला सामने आया है। माना जाता है कि सांड लाल रंग को देखकर गुस्सा हो जाते हैं, लेकिन बागेश्वर में एक सांड खाकी वर्दी वालों को दौड़ा रहा है। एक खबर के मुताबिक आलम ये है कि सांड को देखते ही पुलिसकर्मी जान बचाकर भागने लगते हैं। इससे कई बार शहर में अव्यवस्था का माहौल बन जाता है। बागेश्वर शहर में आवारा पशु लोगों के लिए पहले ही आफत बने हुए थे, लेकिन अब एक सांड पुलिसवालों के लिए मुसीबत बन गया है। बताया जा रहा है कि खाकी वर्दी देख सांड भड़क जाता है, और पुलिसकर्मियों पर हमला कर देता है। पिछले दिनों सांड के हमले में एक पुलिस का जवान बाल-बाल बचा। यह सांड खाकी को देखकर भौं चढ़ा लेता है, कई बार हमले पर उतारू हो जाता है।

ये भी पढ़ें:

यह भी पढ़ें - उत्तराखंड: मसूरी जाने वाले लोग ध्यान दें, DM ने जारी की नई गाइडलाइन..2 मिनट में पढ़िए
हाल ये है कि इस सांड को देखते ही खाकी पहने जवान घबरा जाते हैं। बीते दिन सांड ने दुग बाजार में गश्त कर रहे पुलिस के जवान पर हमला कर दिया था। सांड की खाकी से दुश्मनी के पीछे एक गजब किस्सा बताया जा रहा है। जागरण के मुताबिक कुछ लोगों ने बताया कि पिछले दिनों इस सांड की पीठ में चोट लगी थी। उसमें कीड़े पड़ने लगे थे। पुलिस के एक जवान से सांड की ये हालत देखी नहीं गई। उसका दिल पसीज गया और उसने सांड के घाव पर दवा छिड़क दी। दवा से सांड को कुछ देर तक जलन हो गई। खैर दवा से सांड का घाव तो ठीक हो गया, लेकिन मन पर लगा घाव बना रह गया। तब से वो जब भी किसी वर्दीवाले को देखता है, उसे मारने के लिए दौड़ पड़ता है। पुलिसकर्मी डरे हुए हैं। वहीं नगर पालिकाध्यक्ष सुरेश खेतवाल का कहना है कि जानवरों को बाजार में छोड़ने वालों के खिलाफ हम कार्रवाई कर रहे हैं। जल्द ही आवारा पशुओं को पकड़कर गौ सदन भेजने की कार्रवाई की जाएगी।