उत्तराखंड देहरादूनMeritorious Service Medal to Chief Pharmacist RC Garola

उत्तराखंड: चीफ फार्मेसिस्ट आरसी गैरोला को बधाई, गृह मंत्रालय ने दिया सराहनीय सेवा मेडल

चीफ फार्मेसिस्ट राकेश चंद्र गैरोला को ये सम्मान जेल में सराहनीय कार्य करने के लिए दिया गया है। उनकी उपलब्धि से हरिद्वार समेत प्रदेशभर में खुशी का माहौल है।

Chief Pharmacist RC Garola. Pharmacist RC Gairola: Meritorious Service Medal to Chief Pharmacist RC Garola
Image: Meritorious Service Medal to Chief Pharmacist RC Garola (Source: Social Media)

देहरादून: हरिद्वार जिला कारागार में तैनात चीफ फार्मेसिस्ट राकेश चंद्र गैरोला को गृह मंत्रालय भारत सरकार की ओर से मेडल देकर सम्मानित किया गया। राकेश चंद्र गैरोला को ये सम्मान जेल में सराहनीय कार्य करने के लिए दिया गया है। गैरोला उत्तराखंड जेल्स कर्मचारी एसोसिएशन के प्रांत महामंत्री भी हैं। उनकी उपलब्धि से हरिद्वार समेत प्रदेशभर में खुशी का माहौल है। आईजी जेल एपी अंशुमान और जिला कारागार के वरिष्ठ अधीक्षक मनोज कुमार आर्य ने भी उन्हें बधाई दी। गृह मंत्रालय की तरफ से हर साल स्वतंत्रता दिवस और गणतंत्र दिवस के मौके पर जेलों में कैदियों के सुधार के लिए सराहनीय कार्य करने वाले जेलकर्मियों को मेडल दिया जाता है। इस साल मेडल के लिए देशभर से 36 जेलकर्मियों का चयन हुआ है। इस लिस्ट में उत्तराखंड से सिर्फ राकेश चंद्र गैरोला का नाम शामिल है। राकेश चंद्र गैरोला वर्तमान में हरिद्वार जिला कारागार में बतौर चीफ फार्मेसिस्ट अपनी सेवाएं दे रहे हैं।

ये भी पढ़ें:

यह भी पढ़ें - गढ़वाल की उड़नपरी अंकिता को ‘ऑल द बेस्ट’ कहें, वर्ल्ड चैंपियनशिप में देश के लिए दौड़ेगी
वो साल 1993 से कारागार सेवा में हैं। यहां आपको उनके सफर के बारे में भी जानना चाहिए। साल 1993 से 2011 तक राकेश चंद्र सितारगंज में सेवाएं देते रहे। इसके बाद वो जिला कारागार मेरठ, जिला कारागार गाजियाबाद और जिला कारागार बरेली में तैनात रहे। वर्ष 2011 में उत्तराखंड आने के बाद उन्हें जिला कारागार देहरादून में तैनाती मिली। वर्तमान में वो हरिद्वार के जिला कारागार में सेवाएं दे रहे हैं। स्वतंत्रता दिवस पर गृह मंत्रालय ने मेडल देकर उनके काम को सराहा। उत्तराखंड के अन्य जिलों में कार्यरत जेलकर्मियों ने भी उनकी उपलब्धि पर खुशी जाहिर करते हुए बधाई दी। राकेश गैरोला जेल चिकित्सालय के प्रभारी अधिकारी के रूप में कारागार की स्वास्थ्य एवं चिकित्सा व्यवस्था का बेहतर संचालन कर रहे हैं। राज्य समीक्षा टीम की तरफ से उन्हें ढेरों बधाई। आप भी शुभकामनाएं देकर उनका हौसला बढ़ाएं।