उत्तराखंड ऋषिकेशYouth fell in river Ganga while taking selfie in Rishikesh

उत्तराखंड: सेल्फी लेते वक्त पुल से गंगा नदी में गिरा युवक, सर्च ऑपरेशन जारी

ऋषिकेश में सेल्फी खींचने के चक्कर में पर्यटक झूला पुल से सीधे गंगा में जा गिरा, तब से वो लापता है। पानी के बहाव में बहे पर्यटक की खोजबीन जारी है।

Rishikesh News: Youth fell in river Ganga while taking selfie in Rishikesh
Image: Youth fell in river Ganga while taking selfie in Rishikesh (Source: Social Media)

ऋषिकेश: सेल्फी का शौक जब जुनून बन जाए तो जान आफत में पड़ते देर नहीं लगती। हम हर दिन सेल्फी लेने के दौरान हुए हादसों के बारे में पढ़ते हैं, लेकिन इन घटनाओं से सबक नहीं लेते। बुलंदशहर से ऋषिकेश आए एक पर्यटक ने अगर इन घटनाओं पर गौर किया होता, खतरे को समझा होता, तो शायद आज वो सुरक्षित होता। अपने परिजनों के साथ होता, लेकिन दुर्भाग्य से ऐसा हो नही सका। ऋषिकेश में सेल्फी खींचने के चक्कर में पर्यटक झूला पुल से सीधे गंगा नदी में जा गिरा। तब से वो लापता है। पानी के बहाव में बहे पर्यटक की खोजबीन जारी है। घटना मुनिकीरेती क्षेत्र की है। यहां बदरीनाथ राजमार्ग स्थित मालाकुंटी में गंगा नदी तट पर सेल्फी खींचने के चक्कर में एक पर्यटक झूला पुल से नीचे गंगा नदी में गिर गया। पर्यटक के नदी में गिरने की सूचना स्थानीय लोगों ने तुरंत पुलिस को दी। मौके पर पहुंची पुलिस और एसडीआरएफ के जवानों ने नदी में सर्च ऑपरेशन शुरू कर दिया, लेकिन पर्यटक का कहीं कुछ पता नहीं चला। आगे पढ़िए

ये भी पढ़ें:

यह भी पढ़ें - गढ़वाल: जिस ‘जूली’ को डेढ़ साल तक बच्चे की तरह पाला, उसकी विदाई के वक्त रो पड़ा गांव
पुलिस के अनुसार सोमवार दोपहर करीब दो बजे मालाकुंटी में कुछ पर्यटक मौजमस्ती की फेर में झूला पुल पर सेल्फी खींच रहे थे। तभी एक पर्यटक का पैर फिसल गया और वो सीधे गंगा नदी में गिर गया। कोई कुछ समझ पाता इससे पहले ही पर्यटक पानी के तेज बहाव में ओझल हो गया। पर्यटक अपने जीजा विनोद और दोस्त विक्की निवासी पंजाबी कॉलोनी बुलंदशहर साथ उत्तराखंड घूमने आया था। सेल्फी लेने के चक्कर में उसने अपनी जान आफत में डाल दी। इस घटना से जीजा बदहवास हालत में है, वह इस बारे में कुछ भी नहीं बता पा रहा है। मुनिकीरेती पुलिस और एसडीआरएफ के जवानों ने नदी में सर्च अभियान शुरू कर दिया है, लेकिन लापता पर्यटक का अब तक सुराग नहीं मिला। उधर ऋषिकेश के बनखंडी क्षेत्र में भी एक युवती के लापता होने की खबर है। यहां 23 साल की मीनाक्षी 20 अगस्त को लापता हो गई थी। पुलिस ने सीसीटीवी कैमरे खंगाले तो छात्रा गंगा की ओर जाती नजर आई। पुलिस ने छात्रा के गंगा में डूबने की आशंका के चलते नदी में सर्च अभियान शुरू कर दिया है।