उत्तराखंड हल्द्वानीRoad block between haldwani and nainital

हल्द्वानी से नैनीताल जाने वाले ध्यान दें, हाईवे पर हुआ भूस्खलन..यातायात बंद

भारी बारिश के कारण डॉन बॉस्को स्कूल के पास नैनीताल हल्द्वानी हाईवे पर भूस्खलन से सड़क का बड़ा हिस्सा क्षतिग्रस्त हो गया है

Haldwani road block: Road block between haldwani and nainital
Image: Road block between haldwani and nainital (Source: Social Media)

हल्द्वानी: पहाड़ में लगातार जारी बारिश से लोगों की दुश्वारियां बढ़ने लगी हैं. मानसून की शुरुआत के साथ बारिश से तबाही का जो सिलसिला शुरू हुआ था, वो अब तक थमा नहीं है. पिछले कई दिन से जारी बारिश ने हर तरफ तबाही मचा दी है. जिसमें कई मकानों, सड़कों, पशुशालाओं और खेत खलिहानों को नुकसान पहुंचा है. मलबा गिरने और भूस्खलन की वजह से कई मार्गों पर यातायात थम गया है. इस बीच हल्द्वानी से बड़ी खबर मिल रही है भारी बारिश के कारण डॉन बॉस्को स्कूल के पास नैनीताल हल्द्वानी हाईवे पर भूस्खलन से सड़क का बड़ा हिस्सा क्षतिग्रस्त हो गया है. जिससे सड़क पर बड़े वाहनों की आवाजाही पूरी तरह रोक दी गई है. आपको बता दें की अब सभी वाहनों को कालाढूंगी- नैनीताल मार्ग से नैनीताल जाना होगा, रूसी बैंड बाईपास से वाहनों को डायवर्ट किया जा रहा है, कालाढूंगी से नैनीताल पहुंचने वाले यात्रियों को मुश्किलों का सामना करना पड़ेगा इसके अलावा भारी वाहनों और छोटी दूरी यात्रा तय करने वाले लोगों की मुश्किलें भी बढ़ चुकी है, क्योंकि अब हल्द्वानी से नैनीताल के बीच हाईवे पूरी तरीके से प्रभावित हो चुका है, हल्द्वानी-ज्योलीकोट-अल्मोड़ा नेशनल हाईवे पर वीर भट्टी के पास भी मलवा आया है जिससे यातायात पूरी तरह रुक गया है.

ये भी पढ़ें:

यह भी पढ़ें - पहाड़ में भारी बारिश से नदी-नालों में उफान, यहां मुश्किल से बची गाड़ी में सवार लोगों की जान
उत्तराखंड में मानसून की बारिश आफत की बारिश बन कर बरश रही है बताते चलें कि अगले 48 घंटे प्रदेशवासियों के लिए और भारी हो सकते है क्योंकि मौसम विभाग ने अगले तीन दिन का अलर्ट जारी किया है जिसके चलते आमजन को अभी राहत नहीं मिलने वाली है बता दें की ऋषिकेश-बद्रीनाथ हाईवे पर लगातार बोल्डर और मलबा गिरने की स्थिति को देखते हुये जिला प्रशासन ने शुक्रवार को तपोवन से मलेथा तक वाहनों की आवाजाही प्रतिबन्धित कर दी है. लगातार बारिश से राजमार्ग पर करीब एक दर्जन स्थानों पर भूस्खलन की स्थिति बनी हुई है. वहीँ गंगोत्री हाईवे पर भिन्नू गांव के पास करीब 35 मीटर पैच वाशआउट होने से आवाजाही ठप हो गई है बता दें कि शुक्रवार शाम को भवाली-हल्द्वानी हाईवे में वीरभट्टी पुल के समीप पहाड़ी दर गई थी. जिसमें भारी मलबा सड़क और पुल के ऊपर आ गिरा था. जिसके बाद एनएच कर्मियों की टीम ने दो पोकलैंड मशीनों की मदद से मलबे को हटाने का कार्य जारी रखा. मगर पहाड़ी से लगातार गिर रहे मलबे के कारण राहत कार्य तेजी से नहीं चल पाया. पांच दिन के इंतजार के बाद मंगलवार दोपहर सड़क से मलबा हटा दिया गया. जिसके बाद छोटे व बड़े वाहन ज्योलीकोट से नैनीताल होते हुए भवाली की ओर जा रहे थे. मगर इधर शनिवार सुबह दोगांव क्षेत्र में डॉन बॉस्को स्कूल के समीप करीब 20 मीटर सड़क का हिस्सा दरक कर खाई में समा गया चौकी इंचार्ज जोगा सिंह ने बताया कि फिलहाल छोटे वाहनों को ही आवाजाही की अनुमति दी जा रही है. नैनीताल पुलिस के मीडिया सेल द्वारा दी गई जानकारी में कहा गया है कि पब्लिक से अनुरोध है कि वह रोड पूर्ण रूप से खुलने तक अपने वाहनों को उक्त मार्ग से आवागमन न करें साथ ही नहीं ताल पुलिस का सहयोग करें.