उत्तराखंड ऋषिकेशYouth dies due to drowning in Rishikesh swimming pool

उत्तराखण्ड: साथियों के साथ मस्ती-मजाक करना पड़ा भारी, स्वीमिंग पूल में डूबने से एक की मौत

किसी साथी ने पर्यटक को मजाक-मजाक में स्वीमिंग पूल में धक्का दे दिया था, बस यही मजाक उसकी जिंदगी पर भारी पड़ गया और युवक की जान चली गई।

Rishikesh swimming pool: Youth dies due to drowning in Rishikesh swimming pool
Image: Youth dies due to drowning in Rishikesh swimming pool (Source: Social Media)

ऋषिकेश: ऋषिकेश में मौज-मस्ती के चक्कर में एक युवक अपनी जान गंवा बैठा। स्वीमिंग पूल में डूबने से उसकी मौत हो गई। मरने वाला युवक हापुड़ का रहने वाला बताया जा रहा है। पुलिस के अनुसार किसी साथी ने पर्यटक को मजाक-मजाक में स्वीमिंग पूल में धक्का दे दिया था, बस यही मजाक उसकी जिंदगी पर भारी पड़ गया और युवक की जान चली गई। घटना ऋषिकेश के तपोवन क्षेत्र की है, जो पर्यटकों के बीच खासा फेमस है। पुलिस से मिली जानकारी के अनुसार यहां एक होटल में बक्सर हापुड़ उत्तर प्रदेश से एक ही परिवार के चार सदस्य आकर ठहरे हुए थे। मंगलवार की रात सभी पर्यटक खाना खाने के बाद अपने कमरे में चले गए। रात गहराती जा रही थी। देर रात करीब 11 बजे सभी सदस्य स्वीमिंग पूल के आसपास घूमने लगे। मस्ती के चक्कर में एक पर्यटक ने गोपाल गोयल (40) पुत्र ओमप्रकाश निवासी बक्सर थाना सिंबावली, गढ़मुक्तेश्वर, जिला हापुड़ उत्तर प्रदेश को हल्का सा धक्का दिया, गोपाल सीधे स्वीमिंग पूल में गिर गया।

ये भी पढ़ें:

यह भी पढ़ें - उत्तराखंड: बागेश्वर में 15 साल की बच्ची ने की खुदकुशी, घर के अंदर फंदे से लटका मिला शव
पर्यटकों को लगा कि गोपाल को तैरना आता है, लेकिन गोपाल पानी के भीतर छटपटाने लगा। ये देख उसके साथी घबरा गए। होटल के एक कर्मचारी ने किसी तरह गोपाल को पानी से बाहर निकाला, लेकिन उसकी हालत बिगड़ती चली गई। परिजनों ने उसे एसपीएस राजकीय चिकित्सालय में भर्ती किया। जहां चिकित्सकों ने उसे मृत घोषित कर दिया। इसी तरह की खबर देहरादून के पर्यटक स्थल गुच्चूपानी से भी आई है। यहां बुधवार रात तीन युवक नदी के तेज बहाव में फंस गए थे। वो तो शुक्र है कि एसडीआरएफ की टीम तुरंत मौके पर पहुंच गई और रात को ही रेस्क्यू अभियान शुरू कर दिया। जिससे युवकों की जान बचा ली गई। 19 साल का आयुष, 21 वर्षीय पर्व गुप्ता और 19 वर्षीय हर्ष गुच्चूपानी घूमने गए थे। इसी दौरान नदी का जलस्तर बढ़ गया। जिस वजह से वो नदी के बीच फंसकर रह गए। एसडीआरएफ ने देर रात रेस्क्यू ऑपरेशन चलाकर उन्हें बाहर निकाला।