उत्तराखंड देहरादूनScooty fallen in ditch in dehradun

स्मार्ट सिटी देहरादून में गड्ढे में गिरी स्कूटी, 2 बच्चों समेत 4 लोग घायल

सड़कों पर बने गड्ढों से दूनवासी आजिज आ गए हैं, बरसात के मौसम में लगातार हादसे हो रहे हैं, लेकिन प्रशासन की नींद नहीं टूट रही।

Dehradun smart city: Scooty fallen in ditch in dehradun
Image: Scooty fallen in ditch in dehradun (Source: Social Media)

देहरादून: स्मार्ट सिटी के नाम पर जगह-जगह खोदी गई सड़कें दूनवासियों का दर्द बढ़ा रही हैं। कहीं पाइप लाइन बिछ रही, कहीं मोबाइल केबल तो कहीं सीवर लाइन। सड़कों पर बने गड्ढों से दूनवासी आजिज आ गए हैं, बरसात के मौसम में लगातार हादसे हो रहे हैं, लेकिन प्रशासन की नींद नहीं टूट रही। बीती रात यहां पलटन बाजार में स्मार्ट सिटी प्रोजेक्ट के लिए खोदे गए गड्ढे में एक स्कूटी गिर गई। हादसे में दो बच्चों समेत चार लोग घायल हो गए। मौके से हादसे की दिल दहलाने वाली तस्वीरें आई हैं। हादसे के बाद स्कूटी का आधा हिस्सा गड्ढे के भीतर चला गया था। एक्सीडेंट में स्कूटी सवार पति-पत्नी को हल्की चोटें आई हैं, जबकि दोनों बच्चों के आंख और सिर पर चोट लगी है। बता दें कि पलटन बाजार में लंबे समय से डक्ट बनाने का काम चल रहा है, जिस वजह से रोड से गुजरने वाले लोगों को आवाजाही में परेशानी हो रही है। यहां खुदाई के चलते हादसे भी हो रहे हैं।

ये भी पढ़ें:

यह भी पढ़ें - उत्तराखंड: दो गांवों में भारी बारिश के बाद फटी जमीन, टुकड़ों में तब्दील हो रहे मकान
बीती रात करीब सवा दस बजे लाल फूल भंडार के मालिक संजय आनंद दुकान बंद कर के परिवार समेत स्कूटी से घर जा रहे थे। रास्ते में गड्ढा न दिख पाने के कारण वो स्कूटी समेत गड्ढे में जा गिरे। हादसा होते ही दंपति व बच्चे सड़क पर इधर-उधर गिर पड़े। वहां मौजूद कुछ दुकानदारों ने किसी तरह उन्हें संभाला और चारों को अस्पताल पहुंचाया। बताया जा रहा है कि जहां पर हादसा हुआ, वहां सुरक्षा के इंतजाम नहीं थे। स्मार्ट सिटी के काम की धीमी रफ्तार को लेकर भी लोगों में नाराजगी है। व्यापारियों का कहना है कि स्मार्ट सिटी के अधूरे काम की वजह से आए दिन हादसे हो रहे हैं। बारिश में गड्ढे और खतरनाक हो जाते हैं। 26 अगस्त को स्मार्ट सिटी कार्य के दौरान एक श्रमिक सड़क के मलबे में दब गया था। 21 जून को स्मार्ट सिटी के कार्य में लगी जेसीबी ने एक शिक्षिका को टक्कर मार दी थी। गड्ढे भी जानलेवा बने हुए हैं। आक्रोशित व्यापारियों ने प्रशासन से गड्ढों को तुरंत बंद करने की मांग की।