उत्तराखंड हरिद्वारCar fallen in river in haridwar

उत्तराखंड: नशे में धुत होकर गाड़ी चला रहे थे हरियाणा के पर्यटक..हुआ ये हाल

शराब के नशे में धुत होकर गाड़ी चलाना पड़ा भारी, हरिद्वार में अनियंत्रित होकर नहर में गिरी गाड़ी, हरियाणा के युवक की मृत्यु, अन्य युवक घायल।

Haridwar ganga river: Car fallen in river in haridwar
Image: Car fallen in river in haridwar (Source: Social Media)

हरिद्वार: ड्रिंक एंड ड्राइव के कई मामले उत्तराखंड से सामने आ चुके हैं। लगातार लोगों को ड्रिंक एन्ड ड्राइव के बारे में जागरूक भी किया जाता है मगर उसके बावजूद भी लोग शराब पीकर वाहन चलाते हैं और हादसों का शिकार होते हैं। ताजा मामला हरिद्वार से सामने आया है हरिद्वार जिले में प्रेम नगर आश्रम चौक नेशनल हाईवे के पास एक गाड़ी अनियंत्रित होकर नहर में जा गिरी जिसमें हरियाणा के एक युवक की मृत्यु हो गई है जबकि दूसरा युवक गंभीर रूप से घायल हो गया है। बता दें कि गाड़ी चला रहे युवक की मौके पर ही मृत्यु हो गई है। पुलिस ने क्रेन की मदद से भारी मशक्कत के बाद गाड़ी को नहर से बाहर निकाला। पुलिस का मानना है कि यह ड्रिंक एंड ड्राइव का मामला है और शराब पीकर गाड़ी चलाने से युवक नियंत्रण खो बैठा और गाड़ी सीधा नहर में जा गिरी। वहीं पुलिस ने मृतक के परिजनों को हादसे की सूचना दे दी है और सूचना मिलने पर युवक के परिजन हरिद्वार पहुंच गए हैं और पुलिस ने पोस्टमार्टम के बाद युवक के शव को परिजनों के सुपुर्द कर दिया है। हादसे में दूसरा घायल युवक अस्पताल में भर्ती है जहां पर उसका उपचार किया जा रहा है। चिकित्सकों की मानें तो युवक खतरे से बाहर है।

ये भी पढ़ें:

यह भी पढ़ें - उत्तराखंड: बेरहम पति ने प्रेमिका के लिए पत्नी को मार डाला, 4 साल का बेटा किसे कहेगा मां?
मिली गई जानकारी के मुताबिक पानीपत का निवासी राजेश और उसका दोस्त रङ्क्षवद्र शनिवार को घूमने के लिए हरिद्वार आए हुए थे और वह अगले दिन सुबह 4:30 बजे प्रेमनगर फ्लाईओवर की सर्विस लेन से गुजर रहे थे। बताया जा रहा है कि दोनों दोस्त शराब के नशे में धुत थे और राजेश तेज स्पीड में गाड़ी चला रहा था। कट लेने के चक्कर में गाड़ी की रफ्तार तेज हुई और राजेश गाड़ी पर से नियंत्रण खो बैठा और वाहन सीधा नहर में जा गिरा। आसपास के स्थानीय लोग जब सुबह टहलने निकले तो उन्होंने नहर में गिरी हुई गाड़ी को देखा जिसके बाद उन्होंने पुलिस को इस बात की सूचना दी। सूचना मिलने पर कनखल थाना प्रभारी कमल कुमार अपनी टीम के साथ मौके पर पहुंचे और आसपास के लोगों की मदद से गाड़ी में फंसे राजेश और रङ्क्षवद्र को बाहर निकाला। बताया जा रहा है कि राजेश की मौके पर ही मृत्यु हो गई थी। रङ्क्षवद्र को पुलिस जिला अस्पताल ले गई जहां पर उसका उपचार चल रहा है। पुलिस ने कहा कि यह ड्रिंक एंड ड्राइव का केस है और गाड़ी सवार दोनों युवकों ने शराब पी हुई थी। गाड़ी चालक नियंत्रण नहीं रख पाया और गाड़ी सीधा नहर में जा गिरी। हादसे के बाद राजेश के परिजन हरिद्वार पहुंच चुके हैं और उनका रो-रो कर बुरा हाल है।