उत्तराखंड देहरादूनPrahlad Joshi becomes election in-charge of Uttarakhand BJP

उत्तराखंड BJP के चुनाव प्रभारी बने जोशी, बंगाली अभिनेत्री और आरपी सिंह को भी बड़ी जिम्मेदारी

केंद्रीय मंत्री प्रह्लाद जोशी उत्तराखंड के चुनाव प्रभारी होंगे। जबकि बंगाली अभिनेत्री और राजनेता लॉकेट चटर्जी और सरदार आरपी सिंह को विधानसभा चुनाव के लिए सह-प्रभारी नियुक्त किया गया है।

Uttarakhand BJP: Prahlad Joshi becomes election in-charge of Uttarakhand BJP
Image: Prahlad Joshi becomes election in-charge of Uttarakhand BJP (Source: Social Media)

देहरादून: उत्तराखंड में होने वाले विधानसभा चुनाव को अब सिर्फ 6 महीने बचे हैं। सियासी तपिश बढ़ने लगी है। बीजेपी ने प्रदेशभर में जन आशीर्वाद रैली निकालकर जनता का साथ मांगा तो वहीं आगामी चुनाव में पार्टी को लीड कौन करेगा, ये भी पता चल गया है। साल 2022 में होने वाले विधानसभा चुनाव में केंद्रीय मंत्री प्रह्लाद जोशी उत्तराखंड के चुनाव प्रभारी होंगे। उनके अलावा लॉकेट चटर्जी और सरदार आरपी सिंह को विधानसभा चुनाव के लिए सह-प्रभारी नियुक्त किया गया है। प्रह्लाद जोशी सत्रहवीं लोकसभा में नरेन्द्र मोदी के मंत्रिमण्डल में संसदीय कार्यमंत्री, कोयला मंत्री तथा खान मंत्री हैं। इनका जन्म 11 सितंबर, 1962 को कर्नाटक के बीजापुर, मैसूर में हुआ। उन्होंने हुबली यूनिवर्सिटी से स्नातक किया है। वह 2009 में हुए आम चुनाव में कर्नाटक के धारवाड़ चुनाव क्षेत्र से 15वीं लोकसभा के लिए सदस्य निर्वाचित हुए थे। राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ के कट्टर समर्थक और लंबे समय से भारतीय जनता पार्टी के लिए काम कर रहे प्रह्लाद जोशी ने धारवाड़ इलाके से चार बार जीत हासिल की है। विधानसभा चुनाव में बीजेपी ने जिन्हें सह प्रभारी बनाया है, उनके बारे में भी जान लें। आगे पढ़िए

ये भी पढ़ें:

यह भी पढ़ें - बड़ी खबर: उत्तराखंड की राज्यपाल बेबी रानी मौर्य ने दिया इस्तीफा
इनमें पहला नाम बंगाली अभिनेत्री और राजनेता लॉकेट चटर्जी का है। वो पश्चिम बंगाल राज्य में भारतीय जनता पार्टी की महिला विंग की अध्यक्ष के रूप में कार्यरत हैं। वो पहले टीएमसी में थीं, साल 2015 में उन्होंने टीएमसी छोड़ बीजेपी का दामन थाम लिया। लॉकेट चटर्जी ने 2019 के लोकसभा चुनाव में हुगली सीट से शानदार जीत दर्ज की। बीजेपी की ओर से सह प्रभारी नियुक्त किए गए आरपी सिंह भारतीय जनता पार्टी के सिख नेता हैं। वो दिल्ली की राजिंदर नगर विधानसभा सीट से विधायक रह चुके हैं। सरदार आरपी सिंह बीजेपी के राष्ट्रीय प्रवक्ता हैं। इनका जन्म 21 अगस्त 1961 को दिल्ली में हुआ। साल 2022 में पांच राज्यों में विधानसभा चुनाव होने वाले हैं। ऐसे में बीजेपी ने इन पांचों राज्यों के लिए चुनाव प्रभारी और सह-प्रभारी की सूची जारी की है। प्रह्लाद जोशी को उत्तराखंड की जिम्मेदारी दी गई है। केंद्रीय शिक्षा मंत्री धर्मेंद्र प्रधान यूपी के चुनाव प्रभारी बनाए गए हैं। वहीं, अनुराग ठाकुर, सरोज पांडेय और अर्जुन राम मेघवाल यूपी में बीजेपी के सह चुनाव प्रभारी होंगे। पर्यावरण मंत्री भूपेंद्र यादव मणिपुर में बीजेपी के चुनाव प्रभारी होंगे। जलशक्ति मंत्री गजेंद्र शेखावत पंजाब के प्रभारी होंगे, जबकि महाराष्ट्र के पूर्व सीएम देवेंद्र फडणवीस को गोवा में बीजेपी का प्रभारी बनाया गया है।