उत्तराखंड पौड़ी गढ़वालInquiry continues regarding the death of Manjit Negi of Pauri Garhwal

गढ़वाल राइफल के जवान की मौत कैसे हुई? अब सामने आ रही हैं बड़ी बातें..तफ्तीश जारी

पौड़ी जिले के बुरांशी गांव के जवान मंजीत ने गले मे इंसास राइफल से गोली मारकर की जीवन लीला समाप्त, खून से लथपथ मिला शव, परिजनों के बीच मचा कोहराम।

Pauri Garhwal Manjit Negi: Inquiry continues regarding the death of Manjit Negi of Pauri Garhwal
Image: Inquiry continues regarding the death of Manjit Negi of Pauri Garhwal (Source: Social Media)

पौड़ी गढ़वाल: सैन्य भूमि माने जाने वाले उत्तराखंड के जवानों द्वारा आत्महत्या करने का सिलसिला थमता नहीं दिखाई दे रहा है। अब तक देवभूमि के कई जवान स्वयं को मौत के घाट उतार चुके हैं। ताजा मामला मेरठ से सामने आया है जहां पर मूल रूप से पौड़ी गढ़वाल के रहने वाले सैन्य कर्मी ने आत्महत्या कर स्वयं को मौत के घाट उतार दिया है। आज सुबह ही आपने मेरठ से आई यह बुरी खबर राज्य समीक्षा पर पढ़ी होगी। मामला मेरठ के फाजलपुर आर्मी इलाके का बताया जा रहा है। एक न्यूज रिपोर्ट के मुताबिक यहां ड्यूटी पर तैनात एक सैनिक ने खुद को गोली मारकर आत्महत्या कर ली है। सैनिक का शव खून से लथपथ अवस्था मे मिलने के बाद से ही वहां हड़कंप मच गया है। पुलिस ने इस को आत्महत्या बताते हुए मामले की जांच शुरू कर दी है। बता दें कि मेरठ के थाना कंकरखेड़ा क्षेत्र में बीते बुधवार की सुबह पौड़ी जिले के सैनिक का शव लहूलुहान अवस्था में मिलने पर वहां पर कोहराम मच गया और तुरंत ही पुलिस को इस बारे में सूचित किया गया। पुलिस मौके पर पहुंची और शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है और पुलिस अब आगे की कार्यवाही कर रही है। पुलिस इस को आत्महत्या का मामला मानते हुए गहराई से जांच पड़ताल कर रही है। बता दें कि सिपाही ने गले में राइफल से गोली मारकर अपनी जीवन लीला समाप्त कर ली। पुलिस फिलहाल जवान के साथियों से पूछताछ कर रही है।

ये भी पढ़ें:

यह भी पढ़ें - दुखद: गढ़वाल राइफल का वीर सपूत शहीद, बुराशी गांव में शोक की लहर
पुलिस ने मृतक जवान के शव को पोस्टमार्टम के लिए मोर्चरी में भेज दिया है और पुलिस पोस्टमार्टम रिपोर्ट आने का इंतजार कर रही है। बता दें कि जवान ने इंसास राइफल से खुद को गोली मार कर अपना जीवन समाप्त कर दिया। हादसे के वक्त जवान के साथ उनका एक दोस्त भी मौजूद था। मृतक की पहचान पौड़ी जिले के बुरांशी गांव के रहने वाले 26 वर्षीय मंजीत के रूप में हुई है जो कि मेरठ जिले के कंकरखेड़ा के फाजलपुर में आर्मी इलाके में सिपाही के पद पर तैनात था। बीते बुधवार को मनजीत का शव लहूलुहान अवस्था में मिला। जानकारी मिली कि मृतक अपने साथी अमित के साथ मंगलवार को ड्यूटी पर था और ड्यूटी के दौरान ही सिपाही ने खुद को मौत के घाट उतार दिया। हालांकि हैरान करने वाली बात यह है इस पूरे मामले की जानकारी मृतक के साथी अमित को भी नहीं है। पुलिस अमित से पूछताछ करने में जुटी हुई है। पुलिस का मानना है कि यह आत्महत्या का मामला है मगर पुलिस हर एंगल से मामले की जांच कर रही है। आत्महत्या का कारण पता नहीं लग पाया है। पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है। हादसे के बाद से मृतक सिपाही के परिजनों के बीच में कोहराम मच गया है।