उत्तराखंड देहरादूनBhagat Singh Koshyari can take charge of BJP election campaign

उत्तराखंड विधानसभा चुनाव में 'भगतदा' पर बड़ा दांव खेल सकती है भाजपा

सोशल मीडिया में चल रही चर्चाओं के मुताबिक कोश्यारी को भाजपा नेतृत्व उत्तराखंड में विधानसभा चुनाव संचालन समिति की बागडोर सौंप सकता है

Bhagat Singh Koshyari: Bhagat Singh Koshyari can take charge of BJP election campaign
Image: Bhagat Singh Koshyari can take charge of BJP election campaign (Source: Social Media)

देहरादून: उत्तराखंड में चुनाव जैसे-जैसे नजदीक आ रहे हैं वैसे-वैसे सभी पार्टियां चुनाव की तैयारियां कर रही हैं। अगले साल होने वाले चुनावों को देखते हुए सत्ताधारी बीजेपी और कांग्रेस में उठापटक शुरू हो गई है। वहीं बीजेपी के सूत्रों की मानें तो चुनाव से पहले उत्तराखंड की राजनीति में एक बार फिर से भगत सिंह कोश्यारी बीजेपी के चुनाव अभियान की कमान संभाल सकते है । सोशल मीडिया में चल रही चर्चाओं के मुताबिक कोश्यारी को भाजपा नेतृत्व उत्तराखंड में विधानसभा चुनाव संचालन समिति की बागडोर सौंप सकता है। लेकिन वहीं इस मामले में पार्टी का कोई भी वरिष्ठ नेता खुलकर कुछ नहीं बोल रहे हैं आपको बता दें की कांग्रेस ने पूर्व मुख्यमंत्री व राष्ट्रीय महासचिव हरीश रावत को चुनाव अभियान संचालन समिति का अध्यक्ष बनाया है तो वहीं सूत्रों के मुताबिक पार्टी के अंदर भी इस बात को स्वीकार किया जा रहा है, कि हरीश रावत को टक्कर देने के लिए भगत सिंह कोश्यारी को वापस सक्रिय राजनीति में आना चाहिए आपको बता दें की ​बीते बुधवार को उत्तराखंड में दो राजनैतिक घटनाक्रम घटे जिसके बाद से सत्ता के गलियारों में भगत सिंह कोश्यारी की चर्चाएं तेज हो गयी हैं.

ये भी पढ़ें:

यह भी पढ़ें - उत्तराखंड में CM धामी के नेतृत्व में चुनाव लड़ेगी बीजेपी’, प्रदेश प्रभारी दुष्यंत गौतम का ऐलान
पहली उत्तराखंड की राज्यपाल बेबीरानी मौर्य का इस्तीफा देकर यूपी की सक्रिय राजनीति में आने के संकेत और दूसरा धनोल्टी से निर्दलीय विधायक प्रीतम ​पंवार ने दिल्ली में बीजेपी का दामन थाम लिया। प्रीतम भी भगत सिंह कोश्यारी के करीबी माने जाते हैं। लंबे समय से प्रीतम सिंह को बीजेपी में लाने के लिए कोश्यारी कोशिश में जुटे थे। जो कि बुधवार को चुनाव से पहले शामिल करा लिए गए बता दें की कोश्यारी उत्तराखण्ड राज्य के दूसरे मुख्यमंत्री रहे हैं। इसके साथ ही 2002 से 2007 तक उत्तराखंड में नेता विपक्ष भी रह चुके हैं। वहीं कोश्यारी राज्य में भाजपा के उन चुनिंदा नेताओं में हैं जिन्होंने संगठन से लेकर सरकार में काम किया है। साथ ही संगठन पर भी भगत सिंह कोश्यारी की खासी पकड़ बताई जाती है कोश्यारी के करीबी नेताओं की मानें तो वह नवंबर अथवा दिसंबर तक उत्तराखंड वापसी कर सकते हैं और उत्तराखंड में विधानसभा चुनाव संचालन समिति की बागडोर संभाल सकते हैं सूत्रों की मने तो बीजेपी के रणनीतिकार हरीश रावत के सामने भगत सिंह कोश्यारी को लाकर विधानसभा चुनाव को रोचक बना सकती है बता दें की राज्य में अब चार-पांच महीने बाद विधानसभा चुनाव हैं। भाजपा ने पिछली बार 70 में से 57 सीटों पर जीत दर्ज की थी। इस बार इस प्रदर्शन को दोहराने की चुनौती भाजपा के सामने है।