उत्तराखंड देहरादूनDriver lay down on the road to avoid challan in Dehradun

उत्तराखंड: चालान कटते ही सड़क पर लेट गया युवक, हो गया हाई वोल्टेज ड्रामा

पुलिस चालान काटने लगी तो लोडर चालक बच्चों की तरह सड़क पर लेट गया। इससे ट्रैफिक पुलिस भी हैरान रह गई। बंदा रोड से उठने को तैयार ही नहीं हो रहा था। आगे पढ़िए पूरी खबर

Dehradun Police: Driver lay down on the road to avoid challan in Dehradun
Image: Driver lay down on the road to avoid challan in Dehradun (Source: Social Media)

देहरादून: चालान से बचने के लिए लोग क्या-क्या नहीं करते। कुछ लोग पुलिस को देखते ही रास्ता बदल लेते हैं, तो कोई पुलिसकर्मी के पैर पकड़ लेता है, लेकिन देहरादून में चालान से बचने के लिए एक ड्राइवर ने जो किया, वो जानकर आपको हैरानी भी होगी और हंसी भी आएगी। यहां ट्रैफिक पुलिस ने एक लोडर चालक को पकड़ा। पुलिस उसका चालान काट रही थी, कि तभी लोडर चालक बच्चा बनकर सड़क पर लेट गया। इससे ट्रैफिक पुलिस भी हैरान रह गई। बंदा रोड से उठने को तैयार ही नहीं हो रहा था। बाद में पुलिस ने उसे समझा-बुझाकर किसी तरह खड़े होने को राजी किया, फिर चेतावनी देकर छोड़ दिया। घटना देहरादून के दिलाराम चौक की है। बीती दोपहर यहां एक लोडर दिलाराम चौक से थोड़ा सा आगे नो पार्किंग जोन में खड़ा था। लोडर का चालक ढाबे में खाना खाने गया था। पुलिस ने लोडर चालक को ढूंढा तो वो कहीं नहीं मिला।

ये भी पढ़ें:

यह भी पढ़ें - अभी अभी: उत्तराखंड में 21 सितंबर तक बढ़ाया गया कोरोना कर्फ्यू
जिस पर पुलिस चालान मशीन लेकर आ गई और चालान काटने लगी। इस बीच लोडर चालक भी वहां पहुंच गया। न जाने उसे क्या सूझी वो मौके पर हंगामा करने लगा। इतना ही नहीं, चालान से बचने के लिए लोडर ड्राइवर बच्चों की तरह हाथ-पैर पसार कर सड़क पर लेट गया। पुलिस ने उठने को कहा, तो वो अपनी ट्रैजिक स्टोरी सुनाने लगा। उसने पुलिस को बताया कि उसके पहले से ही कई चालान हुए पड़े हैं। वो किसी तरह मजदूरी कर के परिवार का पेट पाल रहा है। उसके पास इतने पैसे नहीं हैं, कि वो चालान भर सके। अच्छी बात ये है कि उत्तराखंड पुलिस ने इंसानियत के नाते बिना चालान काटे ड्राइवर को छोड़ दिया। दरअसल दिलाराम चौक शहर के सबसे ज्यादा भीड़भाड़ वाले इलाकों में से एक है। यहां कई लोग सड़क किनारे गाड़ी खड़ी कर देते हैं, जिससे अक्सर जाम की स्थिति बनी रहती है। ऐसे में यहां पुलिस नो पार्किंग में खड़े वाहनों को हटाने के लिए लगातार अभियान चलाती है, ताकि सड़क से गुजर रहे दूसरे वाहन चालकों को किसी तरह की परेशानी न हो।