उत्तराखंड हरिद्वारFraud in the name of sena bharti in haridwar

उत्तराखंड: सेना भर्ती के नाम पर लगाया 7 लाख का चूना, ऐसे ठगों से सावधान रहें

आरोपियों ने संजय से कहा कि उसके बेटे को सेना में भर्ती करा देंगे। इसके एवज में तीन लाख रुपये लेकर आरोपियों ने युवक को फर्जी ज्वाइनिंग लेटर थमा दिया। आगे पढ़िए पूरी खबर

Haridwar Fraud sena bharti: Fraud in the name of sena bharti in haridwar
Image: Fraud in the name of sena bharti in haridwar (Source: Social Media)

हरिद्वार: सरकारी नौकरी आज भी बेहतर भविष्य की गारंटी मानी जाती है। हर युवा सरकारी नौकरी का ख्वाब देखता है। युवाओं के इन्हीं सपनों को शातिर जालसाजों ने अपने फायदे का जरिया बना लिया है। नौकरी के नाम पर ठगी के मामले बढ़ रहे हैं। हरिद्वार के रुड़की में भी एक शख्स को सेना में नौकरी दिलाने के नाम पर ठग लिया गया। आरोपियों ने उसके बेटे की नौकरी लगवाने के एवज में तीन लाख रुपये लिए और बेटे को फर्जी ज्वाइनिंग लेटर थमा दिया। पीड़ित संजय सैनी मंगलौर के कुरड़ी गांव के रहने वाले हैं। पुलिस को दी गई तहरीर में उन्होंने बताया कि 25 जून 2020 को उनके ढाबे पर एक युवक आया था और उसने खुद को सेना का जवान बताया। युवक ने कहा कि अगर कोई सेना में जाना चाहता है तो वह उसे भर्ती करा देगा। इस पर उन्होंने अपने बेटे गौरव सैनी के लिए बात की।

ये भी पढ़ें:

यह भी पढ़ें - उत्तराखंड: पुलिसकर्मियों के लिए खुशखबरी, रैंकर्स परीक्षा का परिणाम जारी
नौकरी के एवज में संजय सैनी से तीन लाख रुपये मांगे गए। उन्होंने डेढ़ लाख रुपये दे दिए। कुछ दिन बाद संजय के बेटे गौरव को मेडिकल के लिए दिल्ली बुलाया और 50 हजार रुपये वहां भी लिए, लेकिन मेडिकल नहीं कराया। इस बीच आरोपी युवक ने एक लाख रुपये और लिए और बेटे को गुजरात में बुलाकर फर्जी ज्वाइनिंग लेटर दे दिया। यहां आरोपी ने अपनी पत्नी और एक अन्य युवक से भी संजय के बेटे की मुलाकात कराई। संजय ने बताया कि उनका बेटा एक महीने तक गुजरात में रहा, लेकिन ज्वाईनिंग नहीं हुई। बाद में बेटे ने जांच कराई तो ज्वाईनिंग लेटर फर्जी निकला। संजय के बेटे ने आरोपियों से पैसे वापस मांगे तो वो उसे धमकाने लगे। अब पीड़ित ने आरोपियों सोनू पुंडीर, उसकी पत्नी वर्षा मलिक निवासी शामली और अनिरुद्ध निवासी कनखल, हरिद्वार के खिलाफ धोखाधड़ी का केस दर्ज कराया है। पुलिस ने तीनों के खिलाफ केस दर्ज कर, आरोपियों की तलाश शुरू कर दी है।