उत्तराखंड चमोलीCloudburst in narayanbagar chamoli

गढ़वाल: नारायणबगड़ में फटा बादल, कई आशियाने मलबे में तब्दील..कई वाहन दबे

बादल फटने की घटना में बीआरओ में काम करने वाले मजदूरों की झोपड़ियों को भारी नुकसान हुआ है। यही नहीं एक दर्जन से ज्यादा वाहन अब भी मलबे में दबे हैं।

Narayanbagar Cloud burst: Cloudburst in narayanbagar chamoli
Image: Cloudburst in narayanbagar chamoli (Source: Social Media)

चमोली: उत्तराखंड में मौसम तल्ख बना हुआ है। पहाड़ी इलाकों में भूस्खलन और बादल फटने की घटनाएं हो रही हैं तो वहीं मैदानों में जलभराव दिक्कतें बढ़ा रहा है। बीते दिनों धारचूला में बादल फटने की घटना में कई लोगों की जान चली गई थी, अब तबाही की एक तस्वीर चमोली जिले से आई है, जहां नारायणबगड़ ब्लॉक में बादल फटने से भारी तबाही हुई है। यहां पंगती गांव में आज सुबह करीब 5 बजकर 30 मिनट पर बादल फटने के बाद पहाड़ से सैलाब संग भारी मलबा आया। जो भयानक रूप लेकर बीआरओ मजदूरों के घरों को तबाह करता हुआ आगे बढ़ गया। बादल फटने की घटना में बीआरओ में काम करने वाले मजदूरों की झोपड़ियों को भारी नुकसान हुआ है। यही नहीं एक दर्जन से ज्यादा वाहन मलबे में दबे हैं। हर तरफ तबाही ही तबाही नजर आ रही है। खबर लिखे जाने तक किसी तरह की जनहानि की सूचना नहीं है, हालांकि चश्मदीदों का कहना है कि यहां मलबे में कुछ मजदूर दबे हो सकते हैं।

ये भी पढ़ें:

यह भी पढ़ें - उत्तराखंड: रोजगार, महंगाई की रेस में पिछड़ी देवभूमि..NSO की रिपोर्ट में हुआ खुलासा
प्रशासन की टीम मौके पर पहुंच गई है। राहत और बचाव कार्य जारी है। मौके पर 108 एंबुलेंस भी तैनात की गई है, ताकि जरूरत पड़ने पर जल्द से जल्द मेडिकल हेल्प मुहैया कराई जा सके। जाते-जाते आपको मौसम का हाल भी बता देते हैं। मौसम विज्ञानियों की मानें तो फिलहाल प्रदेश में बारिश का दौर जारी रहेगा। 20 से 25 सितंबर के बीच प्रदेश में हर दिन बारिश होने की संभावना है। अगले 24 घंटों में देहरादून, पौड़ी, नैनीताल, अल्मोड़ा और पिथौरागढ़ आदि में कहीं-कहीं तेज गर्जना के साथ भारी बारिश के आसार हैं। इसे देखते हुए मौसम विभाग ने यलो अलर्ट जारी किया है। मौसम विभाग के अलर्ट के बाद देहरादून में जिलाधिकारी डॉ. आर राजेश कुमार ने आपदा प्रबंधन से जुड़े सभी विभागों के अधिकारियों को सतर्क रहने के निर्देश दिए हैं। उन्होंने संबंधित विभागीय अधिकारियों को अपने-अपने क्षेत्रों में उपस्थित रहने की सख्त हिदायत दी।