उत्तराखंड पौड़ी गढ़वालSurendra babbar resigned from urja nigam uttarakhand

IAS दीपक रावत के विभाग से जुड़े अधिकारी ने दिया इस्तीफा, लगाया राजनीति का आरोप

ऊर्जा निगम पिटकुल में निदेशक वित्त सुरेंद्र बब्बर और निदेशक मानव संसाधन पीसी ध्यानी के बीच विवाद चल रहा था। कुछ दिन पहले सीन में चर्चित आईएएस दीपक रावत की एंट्री हो गई।

urja nigam uttarakhand: Surendra babbar resigned from urja nigam uttarakhand
Image: Surendra babbar resigned from urja nigam uttarakhand (Source: Social Media)

पौड़ी गढ़वाल: उत्तराखंड का ऊर्जा निगम अधिकारियों के बीच जारी तनातनी के चलते अक्सर सुर्खियों में रहता है। एक तरफ निगम करोड़ों के घाटे में चल रहा है, तो वहीं अधिकारियों को आपस में लड़ने से फुर्सत नहीं मिल रही। अब खबर है कि निगम के डायरेक्टर फाइनेंस सुरेंद्र बब्बर ने इस्तीफा दे दिया है। बताया जा रहा है कि सुरेंद्र बब्बर पिटकुल (पावर ट्रांसमिशन कॉरपोरेशन ऑफ उत्तराखंड लिमिटेड) में चल रही अंदरूनी राजनीति से परेशान थे। कुछ समय पहले ऊर्जा निगम पिटकुल में निदेशक वित्त सुरेंद्र बब्बर और निदेशक मानव संसाधन पीसी ध्यानी के बीच लेटर वॉर की खबरें खूब सुर्खियों में रही थीं। बात करें निदेशक मानव संसाधन पीसी ध्यानी की तो वो भी अक्सर विवादों में रहे हैं। उनके खिलाफ कई जांचें भी हुईं। खुद से जुड़े विवादों को लेकर वो अक्सर चर्चा में रहते हैं।

ये भी पढ़ें:

यह भी पढ़ें - उत्तराखंड: महंत नरेंद्र गिरि खुदकुशी मामला, हरिद्वार के कई प्रॉपर्टी डीलर और संत रडार पर
वहीं पिटकुल में प्रतिनियुक्ति पर आए सुरेंद्र बब्बर को लेकर कहा जा रहा है कि कुछ अधिकारी उनसे नाराज चल रहे हैं। कर्मचारी दबी जुबान में कह रहे हैं कि पिटकुल के पूर्व एमडी नीरज खैरवाल ने उन्हें काफी पावर सौंप दी थी। ऊर्जा निगम पिटकुल में निदेशक वित्त सुरेंद्र बब्बर और निदेशक मानव संसाधन पीसी ध्यानी के बीच विवाद चल रहा था। कुछ दिन पहले सीन में चर्चित आईएएस दीपक रावत की एंट्री हो गई। जिसके बाद यह लड़ाई चरम पर पहुंच गई। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक ऊर्जा निगम के निदेशक आईएएस दीपक रावत ने सुरेंद्र बब्बर से टेंडर से जुड़ी विशेष पावर वापस ले ली थी, इसे ही सुरेंद्र बब्बर के इस्तीफे की वजह माना जा रहा है। इस्तीफा देने की सही वजह का पता नहीं चल सका है। बहरहाल सुरेंद्र बब्बर का इस्तीफा मंजूर नहीं किया गया है।