उत्तराखंड बागेश्वरSiddharth dhapola clears upsc exam

बधाई दें: पहाड़ के भदौरा गांव के सिद्धार्थ ने UPSC में पाई सफलता, IPS के लिए हुआ चयन

सिद्धार्थ ने पिछली बार 163वीं और 255वीं ऑल इंडिया रैंकिंग से यूपीएससी की परीक्षा पास की थी। उनका चयन आईपीएस के लिए हुआ है।

Upac exam Siddharth dhapola: Siddharth dhapola clears upsc exam
Image: Siddharth dhapola clears upsc exam (Source: Social Media)

बागेश्वर: बागेश्वर के सिद्धार्थ धपोला ने अखिल भारतीय सिविल सर्विसेज परीक्षा में 294वीं रैंक हासिल कर अपना, परिवार, स्कूल और प्रदेश का मान बढ़ाया है। सिद्धार्थ ने यह सफलता तीसरे प्रयास में हासिल की है। सिद्धार्थ कांडा के भदौरा गांव के रहने वाले हैं। यूपीएससी में उनकी सफलता से जिले में हर्ष का माहौल है। घर पर बधाई देने वालों का तांता लगा है। सिद्धार्थ धपोला इस समय हैदराबाद में आईपीएस का प्रशिक्षण ले रहे हैं। इस बार उनकी रैंकिंग गिरी है। सिद्धार्थ के परिजनों ने बताया कि वो आईपीएस का प्रशिक्षण पूरा करेंगे। उनकी उपलब्धि से उनका गांव और समूचा क्षेत्र गौरवान्वित महसूस कर रहा है। शुक्रवार को यूपीएससी का रिजल्ट जारी हुआ। जिसमें उत्तराखंड के होनहार छाए रहे। परीक्षा में जिन अभ्यर्थियों ने सफलता हासिल की, उनमें सिद्धार्थ धपोला भी शामिल हैं।

ये भी पढ़ें:

यह भी पढ़ें - बधाई: रुद्रप्रयाग के 3 होनहारओं का उत्तराखंड क्रिकेट टीम में सलेक्शन
उनके पिता विपिन चंद्र धपोला आईटीबीपी में इंस्पेक्टर के पद तैनात हैं। सिद्धार्थ मूलरूप से भदौरा गांव के रहने वाले हैं। परिजनों ने बताया कि पिछली बार सिद्धार्थ ने 163वीं ऑल इंडिया रैंकिंग से यूपीएससी की परीक्षा पास की थी। उनका चयन आईपीएस के लिए हुआ है। इससे पहले सिद्धार्थ ने 255वीं रैंकिंग के साथ यूपीएससी की परीक्षा पास की थी। तब उनका चयन आईआरएस के लिए हुआ था। इस तरह सिद्धार्थ लगातार तीन बार यूपीएससी की परीक्षा उत्तीर्ण कर अपनी बौद्धिक क्षमता का परिचय दे चुके हैं। सिद्धार्थ के पिता ने बताया कि वो आईपीएस की ट्रेनिंग पूरी कर पुलिस में ही करियर बनाना चाहते हैं। बेटे की इस उपलब्धि पर उन्होंने खुशी जताई। भदौरा गांव के लोग भी खुद को गौरवान्वित महसूस कर रहे हैं। उन्होंने सिद्धार्थ को उज्जवल भविष्य के लिए शुभकामनाएं दीं।