उत्तराखंड देहरादूनDehradun survey chauk to ladpur road bad condition

स्मार्ट सिटी देहरादून: सर्वे चौक से लाडपुर संभलकर जाएं, यहां 1 नहीं बल्कि 70 से ज्यादा गड्ढे

देहरादून के सर्वे चौक से लाडपुर की ओर जाने वाली सड़क पर दो-चार नहीं पूरे 75 गड्ढे हैं। पता ही नहीं चलता कि सड़क पर गड्ढे हैं या फिर गड्ढों में सड़क बनाई गई है।

Dehradun road bad condition: Dehradun survey chauk to ladpur road bad condition
Image: Dehradun survey chauk to ladpur road bad condition (Source: Social Media)

देहरादून: बदहाल सड़क की ये तस्वीर देहरादून की है। वही देहरादून, जो प्रदेश की राजधानी है। सरकार इस शहर को स्मार्ट सिटी बनाने के दावे कर रही है, लेकिन सड़कों का हाल क्या है आप खुद ही देख लें। देहरादून के सर्वे चौक से लाडपुर की ओर जाने वाली सड़क पर दो-चार नहीं पूरे 75 गड्ढे हैं। पता ही नहीं चलता कि सड़क पर गड्ढे हैं या फिर गड्ढों में सड़क। सड़क की ये बदहाली कभी भी जानलेवा साबित हो सकती है। हैरानी इस बात की है कि जिम्मेदार अधिकारी सब पता होने के बावजूद सड़कों की हालत सुधारने पर ध्यान नहीं दे रहे। आम लोग परेशान हैं। सड़क पर चलना मुश्किल हो गया है। ऐसे में सिस्टम की कार्यप्रणाली पर सवाल खड़े हो रहे हैं। इन दिनों दून में सड़कों का बुरा हाल है। सड़कें पहले ही बदहाल थीं, उस पर स्मार्ट सिटी के नाम पर जगह-जगह सड़कें खोदकर छोड़ दी गई हैं।

ये भी पढ़ें:

यह भी पढ़ें - गढ़वाल में भीषण हादसा: खाई में गिरी कार..रिटायर्ड सूबेदार की मौत, 1 गंभीर
सर्वे चौक से लाडपुर तक के मार्ग का भी यही हाल है। सर्वे चौक से आगे बढ़ते ही सड़क खत्म और गड्ढों में सफर की शुरुआत हो जाती है। कई जगह तो गड्ढों की गहराई आधे फीट तक पहुंच जाती है। चूना भट्टा के पास सड़क पूरी तरह खस्ताहाल है। सहस्त्रधारा क्रासिंग से 200 मीटर आगे तक कुछ देर के लिए राहत रहती है, फिर गड्ढे नजर आने लगते हैं। सर्वे चौक से सहस्त्रधारा क्रासिंग तक सड़क के किनारे खुला नाला भी हादसों को न्योता दे रहा है। दरअसल लोनिवि को रोड के करीब 750 मीटर भाग पर ह्यूम पाइप बिछाने हैं। जून में विभाग ने ये काम शुरू तो किया, लेकिन काम अब तक पूरा नहीं हो सका है। रोड को सुधारने के लिए शासन ने लोनिवि को तीन करोड़ रुपये दिए हैं, लेकिन विभाग इतना सुस्त है कि उसे काम पूरा कराने की फुर्सत नहीं मिल रही।