उत्तराखंड की दीपिका को बधाई, 1 दिन के लिए बनेंगी कनाडा की हाई कमिश्नर (Udham singh nagar Deepika will gave speech in Canada)
Connect with us
Uttarakhand Govt Chardham Yatra Guidelines
Image: Udham singh nagar Deepika will gave speech in Canada

उत्तराखंड की दीपिका को बधाई, 1 दिन के लिए बनेंगी कनाडा की हाई कमिश्नर

अंतरराष्ट्रीय बालिका दिवस के मौके पर उत्तराखंड की दीपिका को एक दिन के लिए कनाडा की हाई कमिश्नर बनने का अवसर मिलेगा। दीपिका ऊधमसिंहनगर की रहने वाली हैं।

उत्तराखंड के लिए एक गर्व से भर देने वाली खबर आई है। उत्तराखंड की बेटी दीपिका को एक दिन के लिए कनाडा की उच्चायुक्त बनने का मौका मिलेगा। 21 साल की दीपिका ऊधमसिंहनगर जिले की रहने वाली हैं। अंतरराष्ट्रीय बालिका दिवस (11 अक्टूबर) के मौके पर इन्हें एक दिन के लिए कनाडा की हाई कमिश्नर बनने का अवसर मिलने जा रहा है। अंतरराष्ट्रीय बालिका दिवस पर महिलाओं को सम्मान देने और उन्हें उनके अधिकारों को लेकर जागरुक करने के लिए इस तरह के आयोजन किए जाते रहे हैं। इसी कड़ी में दीपिका को भारत में कनाडा की उच्चायुक्त के रूप में कार्य करने का अवसर मिलेगा। दीपिका सोशल मीडिया पर कनाडा के उच्चायोग के अनुयायियों के साथ जुड़ेंगी। वो कार्यक्रम में महिलाओं के सशक्तिकरण और बालिकाओं के अधिकारों के बारे में चर्चा करेंगी। भारत में कनाडा की उप उच्चायुक्त अमांडा स्ट्रोहन 11 अक्टूबर को युवा परिवर्तन निर्माताओं के साथ एक वर्चुअल इंटरएक्टिव सत्र में हिस्सा लेंगी।

यह भी पढ़ें - गढ़वाल: किरोली गांव के आदित्य की UPSC में ऑल इंडिया 315वीं रैंक, मोरी ब्लॉक में खुशी की लहर
कनाडा के उच्चायोग ने एक प्रेस विज्ञप्ति भी जारी की है। जिसमें कहा गया कि 11 अक्टूबर को होने वाले सत्र में स्विट्जरलैंड, स्वीडन, जापान और बेल्जियम के महावाणिज्य दूत के साथ-साथ यूनिसेफ के प्रतिनिधि भी भाग लेंगे। यही नहीं मुंबई में कनाडा का महावाणिज्य दूतावास कई सरकारी और निजी संस्थानों के साथ मिलकर मुंबई और गुजरात की प्रमुख इमारतों को गुलाबी रंग से रोशन करेगा। इसके जरिए बालिकाओं के सम्मान का संदेश दिया जाएगा। उनके अधिकारों की रक्षा करने की बात कही जाएगी। इस मौके पर उत्तराखंड की बेटी दीपिका एक दिन के लिए कनाडा की हाई कमिश्नर बनेंगी। दीपिका ऊधमसिंहनगर के जसपुर में स्थित किशनपुर गांव की रहने वाली हैं। उन्होंने अपनी उपलब्धि से उत्तराखंड को खुद पर गर्व करने का अवसर दिया है।

Loading...

Latest Uttarakhand News Articles

वीडियो : Garhwali Song - AACHRI
वीडियो : केदार डोली यात्रा 2021
वीडियो : शहीद मेजर की पत्नी ने पहनी सेना की वर्दी
वीडियो : विधानसभा अध्यक्ष पर फूटा पब्लिक का गुस्सा

उत्तराखंड की ट्रेंडिंग खबरें

वायरल वीडियो

इमेज गैलरी

SEARCH

पढ़िये... उत्तराखंड की सत्ता से जुड़ी हर खबर, संस्कृति से जुड़ी हर बात और रिवाजों से जुड़े सभी पहलू.. rajyasameeksha.com पर।


Copyright © 2017-2021 राज्य समीक्षा.

To Top