उत्तराखंड हरिद्वारIas Deepak rawat got new responsibilities

उत्तराखंड: IAS दीपक रावत को मिली बड़ी जिम्मेदारी, अब बने और भी पावरफुल

आईएएस दीपक रावत को उत्तर भारत के विभिन्न राज्यों में विद्युत से जुड़े तमाम कार्यों की निगरानी और बेहतर व्यवस्थाएं करने की जिम्मेदारी दी गई है।

Ias Deepak rawat: Ias Deepak rawat got new responsibilities
Image: Ias Deepak rawat got new responsibilities (Source: Social Media)

हरिद्वार: पिछले कई दिनों से चर्चा थी कि आईएएस दीपक रावत को यूपीसीएल और पिटकुल के एमडी पद से हटाया जा रहा है। इस पद पर स्थायी प्रबंध निदेशक की नियुक्ति की जाएगी। इस पद पर सेवाएं दे रहे आईएएस दीपक रावत के रिप्लेसमेंट की तैयारी चल रही है। अब इन चर्चाओं की वजह भी पता चल गई है। ईटीवी के हवाले से खबर है कि विभाग ने आईएएस दीपक रावत का कद बढ़ाते हुए उन्हें साल 2021-22 के लिए उत्तर क्षेत्रीय विद्युत समिति का अध्यक्ष बनाया गया है। इस तरह आईएएस दीपक रावत को एक बड़ी जिम्मेदारी दी गई है। आईएएस दीपक रावत ने इस पद पर कार्यभार भी ग्रहण कर लिया है। फिलहाल वो उत्तराखंड में यूपीसीएल और पिटकुल के प्रबंध निदेशक के तौर पर जिम्मेदारी संभाल रहे हैं। प्रदेश में इस वक्त एमडी पद के लिए इंटरव्यू चल रहे हैं। यूपीसीएल और पिटकुल को जल्द ही स्थायी प्रबंध निदेशक मिल सकता है। माना जा रहा है कि जल्द ही स्थाई प्रबंध निदेशक मिलने के बाद दीपक रावत यूपीसीएल के प्रबंध निदेशक पद से हट सकते हैं।

ये भी पढ़ें:

यह भी पढ़ें - देहरादून: अपना मोबाइल चार्ज रखें, 120 इलाकों में पावर कट की तैयारी.. पढ़िए पूरी डिटेल
उन्हें एमडी पद से हटाए जाने की चर्चाओं के बीच आईएएस दीपक रावत को बिजली विभाग में एक बड़ी जिम्मेदारी दी गई है। वो साल 2021-22 के लिए उत्तर क्षेत्रीय विद्युत समिति के अध्यक्ष बनाए गए हैं। उत्तर क्षेत्रीय विद्युत समिति का काम इंटरेस्ट रेट ट्रांसमिशन सिस्टम से संबंधित योजना के सभी कामों को सुगम बनाना है। आईएएस दीपक रावत को उत्तर भारत के विभिन्न राज्यों में विद्युत से जुड़े तमाम कार्यों की निगरानी और बेहतर व्यवस्थाएं करने की जिम्मेदारी दी गई है। आईएएस दीपक रावत देश के चर्चित अफसरों में से एक हैं। फिलहाल वो उत्तराखंड यूपीसीएल और पिटकुल में प्रबंध निदेशक के तौर पर सेवाएं दे रहे हैं, लेकिन अब यहां पर स्थायी प्रबंध निदेशक को लाने के लिए प्रॉसेस शुरू कर दिया गया है।