उत्तराखंड चमोलीVikram singh negi and yogambar singh shaheed in poonch

उत्तराखंड के लिए दुखद खबर, आतंकी मुठभेड़ में शहीद हुए पहाड़ के दो सपूत

आतंकियों के खिलाफ ऑपरेशन के दौरान भारी गोलीबारी हुई। जिसमें उत्तराखंड के रहने वाले राइफलमैन विक्रम सिंह नेगी और राइफलमैन योगंबर सिंह गंभीर रूप से घायल हो गए थे।

Shaheed Vikram singh negi: Vikram singh negi and yogambar singh shaheed in poonch
Image: Vikram singh negi and yogambar singh shaheed in poonch (Source: Social Media)

चमोली: दशहरे के दिन उत्तराखंड के लिए एक बुरी खबर जम्मू-कश्मीर से आई। यहां पुंछ जिले के मेंढर में काउंटर टेरेरिस्ट ऑपरेशन में उत्तराखंड के दो जवान शहीद हो गए। जवान बेटों की शहादत से पूरा परिवार, पूरा गांव शोक में डूबा है। परिजनों के आंसू नहीं थम रहे। पुंछ जिले के मेंढर में गुरुवार शाम से आतंकियों के खिलाफ अभियान चल रहा है। ऑपरेशन के दौरान भारी गोलीबारी हुई। जिसमें उत्तराखंड के रहने वाले राइफलमैन विक्रम सिंह नेगी और राइफलमैन योगंबर सिंह गंभीर रूप से घायल हो गए थे। दोनों जवानों की बाद में मौत हो गई। सैन्य प्रवक्ता ने बताया कि ऑपरेशन के दौरान भारी गोलीबारी हुई। जिसमें राइफलमैन विक्रम सिंह नेगी और राइफलमैन योगंबर सिंह गंभीर रूप से घायल हो गए, बाद में उनका निधन हो गया। शहीद राइफलमैन विक्रम सिंह नेगी सिर्फ 26 साल के थे, उनका परिवार टिहरी गढ़वाल में रहता है।

ये भी पढ़ें:

यह भी पढ़ें - उत्तराखंड: गीता नेगी के जज्बे को सलाम, कैंसर को हराकर बैडमिंटन में जीते दो गोल्ड मेडल
जबकि 27 वर्षीय राइफलमैन योगंबर सिंह जिला चमोली के रहने वाले थे। बता दें कि सोमवार सुबह भी जिले की सुरनकोट तहसील के चमरेड़ जंगल में आतंकियों ने घात लगाकर हमला किया था। हमले में सेना की 16 आरआर का एक जेसीओ और चार जवान शहीद हो गए थे। उसके बाद पिछले 60 घंटे से सुरक्षाबल चमरेड़ से लेकर देहरागली में आतंकियों के खिलाफ सर्च अभियान चला रहे हैं। इस दौरान सेना के एक जेसीओ समेत दो जवान शहीद हो गए। जिस समय हमला हुआ उस समय सेना की 48 आरआर (राष्ट्रीय राइफल्स), 16 आरआर और एसओजी इलाके में तलाशी अभियान चला रहे थे। 60 घंटे के भीतर आतंकियों ने सुरक्षाबलों पर दूसरी बार हमला किया है, जिसमें उत्तराखंड के दो लाल शहीद हो गए।