उत्तराखंड देहरादूनCm yogi adityanath announcement for uttarakhand aapda

आपदा से कराहते उत्तराखंड की मदद करेगा UP, सीएम योगी ने की बड़ी घोषणा

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने उत्तराखंड की त्रासदी पर दुख जताया। साथ ही त्वरित सहायता प्रदान करने के लिए दस करोड़ की धनराशि उपलब्ध कराने की घोषणा की।

Yogi adityanath uttarakhand aapda: Cm yogi adityanath announcement for uttarakhand aapda
Image: Cm yogi adityanath announcement for uttarakhand aapda (Source: Social Media)

देहरादून: बीते दो-तीन दिनों से हो रही भारी बारिश ने उत्तराखंड से लेकर यूपी तक में तबाही मचा रखी है। मात्र दो दिन की बारिश ने 58 लोगों की जान ले ली। उत्तराखंड एक बार फिर आपदा से कराह रहा है। ऐसे मुश्किल वक्त में पड़ोसी राज्य उत्तर प्रदेश से उत्तराखंड के लिए बड़ी राहत का आश्वासन आया है। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने उत्तराखंड की त्रासदी पर दुख जताया। साथ ही त्वरित सहायता प्रदान करने के लिए दस करोड़ की धनराशि उपलब्ध कराने की घोषणा की। मुख्यमंत्री कार्यालय की ओर से बुधवार को ट्वीट कर यह जानकारी दी गई है। मुख्यमंत्री ने उत्तराखंड में अतिवृष्टि से जन-धन की हानि पर अपनी संवेदनाएं व्यक्त की हैं। उन्होंने उत्तराखंड के मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी से वार्ता कर हर संभव सहयोग प्रदान करने का आश्वासन दिया है। केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह भी उत्तराखंड पहुंच चुके हैं।

ये भी पढ़ें:

यह भी पढ़ें - बड़ी खबर: उत्तरकाशी में 11 लोग लापता, हेलीकॉप्टर समेत SDRF की टीम रवाना
गृहमंत्री अमित शाह गुरुवार की सुबह आपदा प्रभावित क्षेत्रों के हवाई सर्वेक्षण के लिए निकले। इस दौरान उनके साथ राज्यपाल लेफ्टिनेंट जनरल गुरमीत सिंह, केंद्रीय रक्षा राज्यमंत्री अजय भट्ट और मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी भी मौजूद हैं। उत्तराखंड में फिलहाल बारिश थमी हुई है, लेकिन हर तरफ तबाही का मंजर नजर आ रहा है। भारी बारिश के दौरान हुए हादसों में अब तक 58 लोगों के मारे जाने की सूचना है। आपदा में सर्वाधिक मौतें नैनीताल जिले में हुईं हैं। यहां 28 लोगों की जान चली गई। खास बात यह है कि यह सभी मौतें पिछले दो दिन में हुई हैं। इससे पहले पूरे मानसून सीजन में यहां बारिश के कारण मरने वालों का आंकड़ा शून्य था। कई लोगों के आवासीय मकान पूरी तरह नष्ट हो चुके हैं। इसके अलावा सरकारी व निजी संपत्तियों को भी भारी नुकसान हुआ है। राज्य में सड़कों को भी भारी नुकसान पहुंचा है।

ये भी पढ़ें: