उत्तराखंड नैनीतालTaxi wale charging illegal fare from people in nainital

उत्तराखंड आपदा के बीच शर्मनाक खबर, मजबूर लोगों से 3 गुना किराया वसूल रहे टैक्सी वाले

देवभूमि कहे जाने वाले उत्तराखंड में मेहमानों के साथ हो रही लूट-खसोट वाकई शर्मनाक है। बाहर से आए पर्यटक यहां से बुरा अनुभव लेकर लौट रहे हैं।

Nainital taxi fare: Taxi wale charging illegal fare from people in nainital
Image: Taxi wale charging illegal fare from people in nainital (Source: Social Media)

नैनीताल: उत्तराखंड एक बार फिर आपदा के दर्द से कराह रहा है। जगह-जगह से दिल को झकझोर देने वाली तस्वीरें आई हैं। बारिश के चलते हुए हादसों में अब तक 62 लोगों के मरने की खबर है। हजारों लोग जगह-जगह फंसे हुए हैं। सेना और प्रशासन की टीमें फंसे हुए लोगों की मदद में जुटी हुई हैं, लेकिन कुछ लोग ऐसे भी हैं जो आपदा के इस मौके में भी लूट-खसोट से बाज नहीं आ रहे। जिस पहाड़ में अतिथियों को सम्मान देने की परंपरा रही है, वहां कुछ टैक्सी चालकों पर पर्यटकों से मनमाना किराया वसूलने का आरोप लगा है। मामला नैनीताल का है। ये वो जिला है जो आपदा से सबसे ज्यादा प्रभावित हुआ है। यहां कई पुल बह गए, सड़कें टूट गईं। सड़कों के टूटने की वजह से यात्री जगह-जगह फंसे हुए हैं। जो लोग यहां से निकलना चाहते हैं, उन्हें टैक्सी चालकों की मनमानी सहनी पड़ रही है।

ये भी पढ़ें:

यह भी पढ़ें - उत्तराखंड आपदा में अब तक 58 मौत, अनगिनत लोग लापता
एक न्यूज़ रिपोर्ट के मुताबिक कोलकाता से नैनीताल घूमने आए ओलिविया गांगुली ने अपना अनुभव शेयर करते हुए बताया कि बारिश के बाद आई आपदा के बाद टैक्सी संचालकों ने किराये में इजाफा कर दिया। टैक्सी संचालकों ने पर्यटकों से मनमाना किराया वसूला। ये हैरान करने के साथ ही दिल तोड़ने वाला अनुभव था। भारी बारिश के चलते हम होटल में फंसे हुए थे। काठगोदाम रेलवे स्टेशन से रात 10 बजे हमारी ट्रेन थी। ऐसे मौके पर टैक्सी संचालक 500 से 600 रुपये प्रति सवारी किराया ले रहे थे। पूरी टैक्सी का तीन से साढ़े तीन हजार किराया वसूला जा रहा था। दूसरे पर्यटकों ने भी कुछ इसी तरह की शिकायतें की हैं। देवभूमि माने जाने वाले उत्तराखंड में मेहमानों के साथ होने वाली लूट-खसोट वाकई शर्मनाक है। बीते दिनों बेमौसम बारिश से नैनीताल में भारी नुकसान हुआ है। कई लोगों को अपनी जान गंवानी पड़ी। फिलहाल शहर में मौसम साफ है। नैनीताल जिला प्रशासन शहर में फंसे पर्यटकों की मदद के लिए पुरजोर प्रयास कर रहा है। शहर में आने वाले और बाहर जाने वाले वाहनों में सवार यात्रियों को आगाह करने के लिए पुलिस को तैनात किया गया है।