उत्तराखंड: रेल यात्रियों के लिए राहत की खबर, काठगोदाम से ट्रेनों का संचालन शुरू (Train started running from kathgodam railway station)
Connect with us
uttarakhand state establishment day 9 nov
Image: Train started running from kathgodam railway station

उत्तराखंड: रेल यात्रियों के लिए राहत की खबर, काठगोदाम से ट्रेनों का संचालन शुरू

सिर्फ रानीखेत एक्सप्रेस का संचालन लालकुआं रेलवे स्टेशन से होगा। बाकी काठगोदाम से सभी ट्रेनें शुरू हो गई हैं.

समस्त प्रदेश में भारी बारिश ने जमकर कहर बरपाया है। प्रदेश में बुधवार की रात तक कुल 58 लोगों की मौत की पुष्टि हो गई है। कुमाऊं भर में बरसात ने सबसे अधिक कहर बरपाया है।कुमाऊं में करीब 15 पुल बह गए हैं तो वहीं 90 से भी ज्यादा संपर्क मार्ग बंद हैं। आपको याद होगा कि काठगोदाम स्टेशन पर रेल ट्रैक भी बरसात की चपेट में आ गया था और ट्रैक का 500 मीटर हिस्सा गौला नदी में समा गया था। इसी क्रम में रेलवे ने काठगोदाम रेलवे स्टेशन से चलने वाली सभी ट्रेनों को निरस्त कर दिया था। जबकि कई ट्रेनों को शॉर्ट टर्मिनेट किया गया था। इसी बीच एक अच्छी खबर सामने आई है। पूर्वोत्तर रेलवे ने काठगोदाम स्टेशन के पास रेलवे ने ट्रैक की मरम्मत कर ली है। ताजा जानकारी के अनुसार काठगोदाम स्टेशन से संचालित होने वाली सभी ट्रेनों का संचालन आज एक बार फिर से शुरू किया है। सभी ट्रेनें अपने निर्धारित समय पर ही काठगोदाम से चलेंगी। केवल रानीखेत एक्सप्रेस का संचालन फिलहाल काठगोदाम से नहीं किया जाएगा। आगे पढ़िए

यह भी पढ़ें - उत्तराखंड: काठगोदाम से चलने वाली सभी ट्रेनें रद्द, भारी बारिश के बाद लबालब हुआ ट्रैक
रानीखेत एक्सप्रेस का संचालन लालकुआं से होगा। ऐसे इसलिए क्योंकि रानीखेत एक्सप्रेस ट्रेन में 17 कोच हैं। काठगोदाम स्टेशन की पटरी के क्षतिग्रस्त हो जाने के कारण यहां से इतने कोच वाली ट्रेन संचालित नहीं हो सकती। इसके चलते इसे लालकुआं से संचालित करने का तय किया गया है। इसके अलावा काठगोदाम स्टेशन से चलने वाली दोनों पैसेंजर ट्रेनों को भी निरस्त कर दिया गया है। इसी के साथ ट्रैक की हालत को देखते हुए संपर्क क्रांति ट्रेन के 16 कोच को घटा कर 12 कर दिया गया है। काठगोदाम स्टेशन प्रबंधक चयन रॉय ने इसकी जानकारी दी। उन्होंने बताया कि आज यानी कि गुरुवार से काठगोदाम स्टेशन से पूर्व में संचालित होने वाली सभी ट्रेनें दोबारा संचालित होनी शुरू हो जाएंगी। सभी ट्रेनें अपने निर्धारित दिन व समय के हिसाब से ही चलेंगी। वहीं काठगोदाम और पुरानी दिल्ली के बाच चलने वाली रानीखेत एक्सप्रेस ट्रेन 7 नवंबर तक लालकुआं से अपमे निर्धारित समय से चलेगी और निर्धारित समय में पहुंचेगी।

Loading...

Latest Uttarakhand News Articles

वीडियो : बाबा रामदेव का सबसे बड़ा पंगा
वीडियो : Ishaan Khatter ने अल्मोड़ा में लगवाई कोरोना वैक्सीन
वीडियो : वैज्ञानिकों ने दे दी बहुत बड़ी चेतावनी...सावधान उत्तराखंड
वीडियो : शहीद मेजर की पत्नी ने पहनी सेना की वर्दी

उत्तराखंड की ट्रेंडिंग खबरें

वायरल वीडियो

इमेज गैलरी

uttarakhand govt medical colleges fee deduction

Trending

SEARCH

पढ़िये... उत्तराखंड की सत्ता से जुड़ी हर खबर, संस्कृति से जुड़ी हर बात और रिवाजों से जुड़े सभी पहलू.. rajyasameeksha.com पर।


Copyright © 2017-2021 राज्य समीक्षा.

To Top