उत्तराखंड: काठगोदाम से चलने वाली सभी ट्रेनें रद्द, भारी बारिश के बाद लबालब हुआ ट्रैक (Water logging in kathgodam railway track)
Connect with us
uttarakhand state establishment day 9 nov
Image: Water logging in kathgodam railway track

उत्तराखंड: काठगोदाम से चलने वाली सभी ट्रेनें रद्द, भारी बारिश के बाद लबालब हुआ ट्रैक

जलमग्न हुआ काठगोदाम में 500 मीटर रेलवे ट्रैक, रेलवे प्रशासन ने कुछ दिन काठगोदाम से चलने वाली सभी ट्रेनों को किया रद्द-

उत्तराखंड में मानसून के विदा लेने के बावजूद भी बारिश अपना कहर बरसा रही है। मौसम विभाग ने बीते रविवार को ही उत्तराखंड में आने वाले 2 दिनों के लिए हाई अलर्ट घोषित कर दिया था। उत्तराखंड में बीते 48 घंटे से बरसात का कहर साफ देखने को मिल रहा है। बीते रविवार से ही मौसम में तीव्र बदलाव देखने को मिला। पहाड़ी जिलों से लेकर मैदानों तक लगातार वर्षा हो रही है जिस वजह से एक बार फिर हादसों का सिलसिला शुरू हो चुका है। उत्तराखंड में हो रही मूसलाधार बरसात का असर यातायात पर भी पड़ रहा है। इसी बीच एक बुरी खबर काठगोदाम से सामने आ रही है। काठगोदाम रेलवे स्टेशन से कुछ दूरी पर हल्द्वानी के बीच रेलवे ट्रैक का तकरीबन 500 मीटर का हिस्सा नदी में समा गया है जिस वजह से रेलवे प्रशासन ने काठगोदाम से चलने वाली सभी ट्रेनों को रद्द कर दिया है। जी हां, रेड अलर्ट को देखते हुए और यात्रियों की सुरक्षा को मध्यनजर रखते हुए रेलवे प्रशासन के अगले आदेश तक काठगोदाम से चलने वाली सभी ट्रेनें रद्द रहेंगी।

यह भी पढ़ें - गढ़वाल: पेड़ काट रहे थे लोग, वन विभाग ने रोका तो हुई पिटाई..पीछे दौड़ाए कुत्ते
बता दें कि पिछले 48 घंटे से अधिकांश इलाकों में जमकर बारिश हो रही है जिस कारण काठगोदाम स्टेशन से कुछ दूरी पर तकरीबन 500 मीटर रेलवे ट्रैक नदी में समा चुका है जिस वजह से वहां से ट्रेनों का संचालन बंद कर दिया है। रेलवे ट्रैक को दुरुस्त किया जा रहा है मगर भारी बरसात के चलते रेलवे प्रशासन ट्रैक को ठीक नहीं कर पा रहा है। बताया जा रहा है कि रेलवे ट्रैक को ठीक करने में कई दिनों का समय लग सकता है। ऐसे में काठगोदाम से आने जाने वाली सभी ट्रेनों का संचालन अगले कुछ दिनों तक ठप हो सकता है। काठगोदाम स्टेशन अधीक्षक का कहना है कि जब तक ट्रैक दुरुस्त नहीं हो जाता तब तक ट्रेनों का संचालन करना संभव नहीं है। ऐसे में काठगोदाम आने वाली सभी ट्रेनों को लाल कुआं स्टेशन पर ही रोका जा रहा है।

YouTube चैनल सब्सक्राइब करें -

Loading...

Latest Uttarakhand News Articles

वीडियो : केदार डोली यात्रा 2021
वीडियो : कर्नल अजय कोठियाल का शानदार काम
वीडियो : उत्तराखंड: 50 लाख कोरोना टीके, रोजगार, सेवा विस्तार, कर्फ्यू
वीडियो : आछरी : नए जमाने का गढ़वाली गीत

उत्तराखंड की ट्रेंडिंग खबरें

वायरल वीडियो

इमेज गैलरी

uttarakhand govt medical colleges fee deduction

Trending

SEARCH

पढ़िये... उत्तराखंड की सत्ता से जुड़ी हर खबर, संस्कृति से जुड़ी हर बात और रिवाजों से जुड़े सभी पहलू.. rajyasameeksha.com पर।


Copyright © 2017-2021 राज्य समीक्षा.

To Top