उत्तराखंड बागेश्वर4 tourist died in sunderdhoonga bageshwar

उत्तराखंड: सुंदरढूंगा ट्रैकिंग पर गए 4 पर्यटकों की मौत, 20 लापता..पिंडारी में 34 लोग फंसे

बागेश्वर जिले की सुन्दरढूंगा घाटी में ट्रैकिंग के लिए गए 4 पर्यटकों की मृत्यु, 20 पर्यटक लापता, एसडीआरएफ की टीम खोजबीन में जुटी

Sunderdhoonga bageshwar 4 dead: 4 tourist died in sunderdhoonga bageshwar
Image: 4 tourist died in sunderdhoonga bageshwar (Source: Social Media)

बागेश्वर: उत्तराखंड में बरसात ने बीते 3 दिनों में भारी कोहराम मचाया है और भारी बारिश से जनजीवन प्रभावित हुआ है। इसी बीच बागेश्वर से एक बुरी खबर सामने आ रही है। बागेश्वर के सुंदरढूंगा घाटी में ट्रैकिंग पर गए 4 पर्यटकों की मृत्यु हो गई है जबकि 2 पर्यटक लापता बताए जा रहे हैं। वहीं बागेश्वर के कफनी में ट्रेकिंग के लिए गए 20 पर्यटक भी लापता बताए जा रहे हैं और उनका अभी तक कोई भी अता पता नहीं लग सका है। इसी के साथ ही बागेश्वर के द्वाली में भी 34 पर्यटक फंसे हुए हैं और उनके रेस्क्यू के लिए देर रात को ही एनडीआरएफ की टीम रवाना हो गई है। आज जिला प्रशासन की दो टीमें भी हेलीकॉप्टर के साथ फंसे हुए पर्यटकों के रेस्क्यू के लिए रवाना होंगी। दरअसल बागेश्वर में सितंबर अक्टूबर एवं नवंबर में बड़ी तादाद में पर्यटन रुख करते हैं।

ये भी पढ़ें:

यह भी पढ़ें - उत्तराखंड आपदा के बीच शर्मनाक खबर, मजबूर लोगों से 3 गुना किराया वसूल रहे टैक्सी वाले
बागेश्वर जिले में तीन स्थानों पिंडारी ग्लेशियर, कफनी और सुंदरढूंगा में भारी संख्या में पर्यटक ट्रैकिंग के लिए आते हैं। यह ट्रैकिंग 15 सितंबर से 15 नवंबर तक कराई जाती है। जानकारी मिल रही है कि सुंदरढूंगा घाटी में ट्रैकिंग के लिए गए 4 पर्यटकों की मृत्यु हो गई है जबकि 2 लापता हो गए हैं। यह जानकारी उनके साथ गए एक युवक ने दी। उसने बताया कि 2 लोग लापता हो गए हैं और 4 की मृत्यु हो गई है। वापस लौटे नेपाली युवक ने बताया कि वह और चार लोग और खाती गांव किसी तरह वापस लौट आए हैं। कफनी ग्लेशियर की तरफ ट्रैकिंग करने गए 20 पर्यटक भी लापता बताए जा रहे हैं और उनके बारे में अभी तक कोई भी सूचना फिलहाल प्राप्त नहीं हुई है। इसी के साथ पिंडारी में 8 विदेशी और 10 भारतीय समेत 34 लोग फंसे हुए हैं। हालांकि सभी लोग सुरक्षित हैं और जल्द ही इन सभी लोगों का रेस्क्यू कर दिया जाएगा। डीएम परितोष वर्मा ने बताया कि सुंदरढूंगा की तरफ एनडीआरएफ की टीम रवाना कर दी गई है। इसी के साथ पिंडारी की तरफ भी जिला प्रशासन ने दो टीमें भेज दी हैं और मेडिकल टीम भी रवाना की गई है ।