उत्तराखंड चमोलीGas Cylinder blast In maithana village chamoli

गढ़वाल: रसोई में फटा गैस सिलेंडर, 1 ही परिवार के 6 लोग झुलसे

मैठाणा गांव में रसोई गैस सिलेंडर के फटने से एक ही परिवार के 6 लोग झुलस कर घायल हो गए घायलों को 108 की मदद से जिला चिकित्सालय गोपेश्वर में भर्ती कराया गया है

Chamoli maithana village gas Cylinder: Gas Cylinder blast In maithana village chamoli
Image: Gas Cylinder blast In maithana village chamoli (Source: Social Media)

चमोली: आमतौर पर हम सभी लोग खाना पकाने के लिए घर में गैस सिलेंडर का इस्तेमाल करते हैं. पर ये गैस सिलेंडर कब बम बन जाए, कहा नहीं जा सकता. आए दिन गैस सिलेंडर में हुए धमाकों की खबरें सामने आती हैं, पर हम इन्हें बस एक सूचना समझ कर इग्नोर कर देते हैं. गैस लीकेज और गैस सिलेंडर के रखरखाव को लेकर बरती गई यही लापरवाही अक्सर हादसे का सबब बनती है. चमोली के मैठाणा गांव में रहने वाले एक परिवार के साथ भी ऐसा ही हुआ. यहां घर में रखा गैस सिलेंडर अचानक फट गया. सिलेंडर ब्लॉस्ट की वजह से घर में आग लग गई, हादसे में 6 लोग झुलसे गए वहीँ, मौके पर पहुंचे फायर ब्रिगेड के कर्मचारियों ने ग्रामीणों की मदद से आग पर बमुश्किल काबू पाया. वहीं, घायलों को पुलिस और ग्रामीणों द्वारा 108 की मदद से जिला चिकित्सालय गोपेश्वर में भर्ती कराया गया है. जहां घायलों का उपचार किया जा रहा है.

ये भी पढ़ें:

यह भी पढ़ें - देहरादून: स्पा सेंटर के संचालक ने खुद को मारी गोली, इलाके में मचा हड़कंप
घटना चमोली के मैठाणा गांव की है, जहां बीते दिन हुए भीषण हादसे से पूरा गांव सहम गया. मैठाणा गांव निवासी कृपालु मिस्त्री के घर में अचानक रसोई गैस सिलेंडर पर आग लगने से सिलेंडर फट गया. सिलेंडर ब्लॉस्ट में कैलाश चंद्र पुत्र कृपालु मिस्त्री, प्रिंस पुत्र विजेंद्र कुमार, राधा देवी पत्नी कैलाश चंद्र, पूजा पत्नी प्रिंस, दृष्टि पुत्री विजेंद्र कुमार, पुष्पा देवी पत्नी विजेंद्र कुमार झुलस कर घायल हो गए धमाका इतना जबर्दस्त था कि आस-पास के घर भी हिल गए. जिसके बाद ग्रामीणों की सूचना पर मौके पर पहुंचे फायर ब्रिगेड के कर्मचारियों ने ग्रामीणों की मदद से आग पर काबू पाया और घायलों को 108 की मदद से जिला चिकित्सालय में भर्ती कराया गया. जहां अभी सभी घायलों का उपचार किया जा रहा है.वहीँ आग लगने से मकान को भी काफी नुकसान पहुंचा है.