उत्तराखंड हल्द्वानीHaldwani traffic plan for Diwali

हल्द्वानी में दिवाली तक बड़े वाहनों की नो एंट्री, स्कूटी-बाइक के लिए भी बने नियम..पढ़िए गाइडलाइन

दिवाली तक हल्द्वानी में बड़े वाहनों की नो एंट्री, मार्केट में भी स्कूटी एवं बाइक की एंट्री बंद, इन जगहों पर करें छोटे वाहनों की पार्किंग

Haldwani traffic plan: Haldwani traffic plan for Diwali
Image: Haldwani traffic plan for Diwali (Source: Social Media)

हल्द्वानी: फेस्टिवल सीजन शुरू हो चुका है और दीपों का त्योहार नजदीक आ रहा है। लोगों के घरों में दिवाली की तैयारी, रंग रोगन, साफ-सफाई शुरु हो चुकी है। हर जगह उत्साह का माहौल साफ दिखाई दे रहा है। वहीं दिवाली को देखते हुए पुलिस प्रशासन भी तैयारियों में जुट गया है। फेस्टिवल सीजन में खासकर कि दिवाली के दिनों में सड़कों पर वाहनों की लंबी-लंबी कतारें देखने को मिलती हैं जिस वजह से यातायात को संभालना बेहद चुनौती पूर्ण जिम्मेदारी है..नैनीताल जिले में फेस्टिवल सीजन को देखते हुए पुलिस चौकन्नी हो गई है। हल्द्वानी पुलिस ने दीपावली तक के लिए पूरा ट्रैफिक डायवर्जन एवं पार्किंग प्लान बना लिया है। एसएसपी नैनीताल प्रीति प्रियदर्शिनी ने बताया कि दिवाली तक बड़े वाहनों को शहर में एंट्री नहीं मिलेगी। उन्हें पीछे के रास्ते से अपने गंतव्य को जाना होगा। इसी के साथ भीड़ को देखते हुए हल्द्वानी के बाजार में छोटे वाहन भी नहीं आ सकेंगे। फेस्टिवल सीजन में सबसे बड़ी दिक्कत पार्किंग की होती है। पार्किंग की परेशानी को देखते हुए कुछ जगहों पर अस्थायी पार्किंग भी बनाई गई है। मिनी स्पोर्ट्स स्टेडियम को भी पार्किंग स्थल बनाया है।

ये भी पढ़ें:

यह भी पढ़ें - देहरादून के इस मशहूर स्कूल में 4 छात्र मिले कोरोना पॉजिटिव, स्वास्थ्य विभाग में हड़कंप
एसएसपी के मुताबिक दिवाली तक शहर में बड़े वाहन नहीं जाएंगे। त्योहारों को देखते हुए ट्रैफिक व्यवस्था बनाई रखना जरूरी है। इसी कड़ी में बड़े वाहनों को अपने गंतव्य तक आने-जाने के लिए लालडांठ से कोलटैक्स वाला रूट इस्तेमाल करने के निर्देश दिए हैं। इसी के साथ एसएसपी नैनीताल ने बताया कि नैनीताल तिराहे से लेकर मंगलपड़ाव तक के क्षेत्र में कोई भी छोटा वाहन प्रवेश नहीं कर सकेगा। बाजार आने वाले लोगों के वाहनों को भी अपने वाहन पार्किंग में खड़े करने होंगे। छोटे वाहनों के लिए पार्किंग बनाई गई हैं..नैनीताल रोड/कालाढूंगी रोड से आने वाले वाहन ओके होटल के पास स्थित मिनी स्टेडियम में खड़े होंगे। बरेली रोड से आने वाले वाहनों की पार्किंग की व्यवस्था लक्ष्मी शिशु मंदिर मंगलपड़ाव में की गई है। रामपुर रोड व देवलचौड़ से आने वाले लोग अपने वाहनों को सरगम सिनेमा ग्राउंड में खड़ा करेंगेबाजार के समस्त व्यवसायी अपने वाहनों को सिंधी स्वीट्स के पास मैजिक स्टैंड या फिर सरस मार्केट पार्किंग में पार्क करेंगे। रेलवे बाजार से मुख्य बाजार से आने वाले लोग रेलवे स्टेशन में वाहन खड़े करेंगे।