उत्तराखंड हल्द्वानीFather killed kainaat haldwani

उत्तराखंड: शादी की मेहंदी लगा रही थी बेटी, पिता ने सभी के सामने गला काट कर मार डाला

कायनात के पिता और भाई उसकी लव मैरिज से परेशान थे। वे सब के सामने उसको घसीट कर ले गए और लोग तमाशा देखते रहे, रोकी जा सकती थी यह हत्या-

Haldwani kainaat murder: Father killed kainaat haldwani
Image: Father killed kainaat haldwani (Source: Social Media)

हल्द्वानी: हल्द्वानी के काठगोदाम क्षेत्र में बीते दिन एक दिल दहला देने वाले हत्याकांड का खुलासा हुआ। शुक्रवार की शाम को महज 19 वर्ष की कायनात को उसके पिता और भाई ने गला रेत कर मौत के घाट उतार दिया वहीं कायनात की हत्या के मामले में पुलिस ने मृतका के भाई और उसके पिता को गिरफ्तार कर दिया है और हत्याकांड में इस्तेमाल हुए चाकू और कपड़े को भी बरामद कर लिया है। एसएसपी नैनीताल प्रीति प्रियदर्शनी ने बताया कि आरोपियों के खिलाफ सख्त से सख्त कार्यवाही की जाएगी। नैनीताल की एसएसपी प्रीति प्रदर्शनी ने शनिवार को मामले का खुलासा किया। उन्होंने बताया कि कायनात के घरवाले उसके प्रेम विवाह करने से गुस्साए हुए थे। जिसके चलते उन्होंने 29 अक्टूबर को युवती की हत्या कर दी गई और उसके पति सलमान को भी चाकुओं से वार कर घायल कर दिया। घायल पति सलमान का अस्पताल में इलाज चल रहा है और उसकी स्थिति फिलहाल सामान्य बताई जा रही है।

ये भी पढ़ें:

यह भी पढ़ें - हल्द्वानी: हैवान पिता ने 19 साल की बेटी का गला काटा, भाई का भी दिल नहीं पसीजा
महज 19 वर्ष की ही तो थी कायनात। उसका गुनाह सिर्फ यह था कि उसने प्यार किया। और प्यार करने की सजा मिली भी तो क्या... अपने ही पिता और भाई के हाथों मृत्यु। कायनात को उसके पिता और उसके भाई ने बेरहमी से गला रेत कर मार डाला। ऐसा नहीं था कि यह हत्या रोकी नहीं जा सकती थी। मगर लोग केवल तमाशाबीन बन कर कायनात को मरता हुआ और तड़पता हुआ देखते रहे। पुलिस ने आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया है। कायनात का पति सलमान अभी भी अस्पताल में भर्ती है। कायनात ने डेढ़ महीने पहले घर से भागकर पड़ोस में रहने वाले सलमान से निकाह किया था और इसी बात से कायनात के सौतेले पिता और भाई नाराज थे। 19 वर्षीय कायनात अपने पड़ोसी 21 वर्षीय सलमान के साथ 2 महीने पहले भी घर से भाग गई थी। तब पुलिस ने दोनों को पकड़ कर परिजनों को सौंप दिया था। इसके बाद डेढ़ महीने पहले कायनात और सलमान ने घर से भागकर अपनी मर्जी से निकाह कर लिया और दोनों अपने घर से दूर किराए का कमरा देकर रहने लगे। बताया जा रहा है कि सलमान राजमिस्त्री का काम करता है और दोनों पक्षों के बीच में 2 साल से विवाद चल रहा था। दोनों को लगा कि किसी तरह समझा-बुझाकर अपने परिजनों को खुश कर देंगे मगर यह मौका शायद दोनों के नसीब में नहीं था। शुक्रवार की शाम कायनात किसी शादी में जाने के लिए मेहंदी लगाने के लिए अपने ससुराल में आई हुई थी और इसकी भनक लगते ही उसके पिता और भाई वहां पर धमक पड़े।

ये भी पढ़ें:

यह भी पढ़ें - देहरादून में डंपर ने बाइक को मारी टक्कर, पहाड़ के दो युवकों की दर्दनाक मौत
कायनात जब मेहंदी लगवा रही थी तब उसके पिता और उसके भाई ने उस पर हमला किया और उसको खींचकर छत पर ले गए। जब उसके पति ने इस बात का विरोध किया तो उन्होंने सलमान के ऊपर भी चाकू से वार कर दिया। वे बेरहमी से कायनात को घसीटते हुए छत पर ले गए और अपने बेटे के साथ मिलकर उन्होंने कायनात का गला रेत कर उसकी हत्या कर दी। घायल सलमान का अस्पताल में उपचार कराने के बाद उसको सुशीला तिवारी अस्पताल रेफर किया गया है। बता दें कि दोनों आरोपियों ने सलमान के पेट और पीठ में भी चाकू से तीन गहरे घाव किए है। वहीं सबसे बड़ा सवाल है कि जब कायनात के पिता और उसका भाई उसके साथ इस तरह का व्यवहार कर रहे थे तो आसपास के लोगों ने आखिर कुछ क्यों नहीं बोला। यह घटना रोकी जा सकती थी मगर लोग पूरी वारदात को खड़े होकर आराम से देखते रहे। घटना को अंजाम देने के बाद दोनों आरोपी घटनास्थल से फरार भी हो गए। पुलिस ने दोनों आरोपियों के अपने हिरासत में ले लिया है और अब कायनात की सास द्वारा पुलिस में दी गई तहरीर के आधार पर पुलिस पूरे मामले की गहराई से जांच पड़ताल कर रही है। पुलिस का कहना है कि आरोपियों को सख्त से सख्त सजा दी जाएगी।