उत्तराखंड देहरादूनOnline Blackmailing with youth in dehradun

देहरादून: फेसबुक पर 'एंजल पूजा' बनकर लड़के ने लड़के को ही ठगा, 3 लाख का लगाया चूना

पीड़ित आरोपियों को अब तक 3 लाख 6 हजार रुपये दे चुका है। आरोपियों की डिमांड बढ़ती रही, तो परेशान युवक पुलिस के पास पहुंचा और मदद की गुहार लगाई।

Dehradun Facebook girls: Online Blackmailing with youth in dehradun
Image: Online Blackmailing with youth in dehradun (Source: Social Media)

देहरादून: अगर आप फेसबुक पर प्यार तलाशते हैं तो सतर्क हो जाइए। अपनी इस आदत को तुरंत बदल डालें, वरना इज्जत गंवाने के साथ-साथ भारी नुकसान भी उठाना पड़ सकता है। देहरादून में रहने वाले एक युवक के साथ यही हुआ। यहां साइबर ठगों ने लड़की बनकर फेसबुक पर एक युवक से दोस्ती की। फिर ब्लैकमेल कर उससे तीन लाख रुपये ठग लिए। पीड़ित ने अब पुलिस से मदद मांगी है। आरोपियों के खिलाफ पटेलनगर थाने में केस दर्ज कराया है। पीड़ित जयेंद्र सिंह कारगी चौक क्षेत्र में रहते हैं। साइबर पुलिस को दी गई शिकायत में जयेंद्र ने बताया कि कुछ दिन पहले उन्हें फेसबुक पर पूजा शर्मा नाम से फ्रेंड रिक्वेस्ट आई थी। थोड़े दिन बाद दोनों मैसेंजर पर बात करने लगे। दोनों तरफ से एक-दूसरे को तस्वीरें भी भेजी गईं। पीड़ित का आरोप है कि फोटोशॉप आदि तकनीक का इस्तेमाल कर उसकी अश्लील फोटो तैयार की गई है। इन तस्वीरों को सार्वजनिक करने की धमकी देकर आरोपी उसे ब्लैकमेल कर रहे हैं।

ये भी पढ़ें:

यह भी पढ़ें - उत्तराखंड में दिवाली पर नकली मावा का कारोबार, इस तरह करें असली नकली की पहचान
पीड़ित आरोपियों को अब तक 3 लाख 6 हजार रुपये दे चुका है। पीड़ित ने ये भी बताया कि कुछ दिन पहले उसे दूसरे नंबर से कॉल आया था। कॉल करने वाले ने खुद को क्राइम ब्रांच का इंस्पेक्टर बताया और अश्लील फोटो भेजने के आरोप में केस दर्ज करने की धमकी दी। मामला रफादफा करने के लिए उसने दो लाख रुपये मांगे। हर तरफ से परेशान हो चुका युवक पुलिस के पास पहुंचा और आरोपियों के खिलाफ केस दर्ज कराया। पटेलनगर पुलिस ने बताया कि साइबर थाने से जीरो एफआईआर ट्रांसफर होकर आई है। जल्द ही शिकायतकर्ता के बयान दर्ज किए जाएंगे, इसके बाद आगे की कार्रवाई की जाएगी। देहरादून में ऐसे केस लगातार सामने आ रहे हैं। इस तरह की धोखाधड़ी से बचने के लिए सोशल मीडिया पर दोस्त बनाते वक्त सतर्क रहें। अनजान लोगों की फ्रेंड रिक्वेस्ट एक्सेप्ट न करें।