उत्तराखंड देहरादूनFire broke out at 9 places on Diwali night in Dehradun

देहरादून में दिवाली की रात 383 शिकायतें दर्ज, 9 जगह लगी आग..एक्टिव रही पुलिस

दीपावली पर रात भर बजते रहे कंट्रोल रूम के फोन, देहरादून में दीपावली के दिन दर्ज की गईं 383 शिकायतें, 9 जगहों पर लगी आग

Dehradun Diwali: Fire broke out at 9 places on Diwali night in Dehradun
Image: Fire broke out at 9 places on Diwali night in Dehradun (Source: Social Media)

देहरादून: हाल ही में दीपावली बीती और दीपावली की रौनक समस्त प्रदेश में नजर आई। जगमगाते और खुशियों के त्योहार को जहां एक ओर सबने परिवार के साथ मनाया वहीं दीपावली के दिन पुलिस की आफत आ गई और दीपावली पर कंट्रोल रूम (112) के फोन दिन-रात बजते रहे। त्योहारों के दिनों में सबसे अधिक हादसे और घटनाएं होती हैं और पुलिस भी अधिक चौकन्नी रहती है। दून में दिवाली के दिन कई लोगों ने धूमधड़ाके से त्योहार मनाया और 9 जगहों पर आग लगने की शिकायत मिली। देहरादून में दीपावली के दिन कुल 383 शिकायतें कंट्रोल रूम में दर्ज की गईं जिनमें 9 शिकायतें आग लगने की मिलीं। दीपावली की रात इस बार आग लगने की घटनाओं में पिछले साल की तुलना में 50 फीसद कमी आई है। जिले में आग लगने की नौ शिकायतें आई, जबकि 2020 में आग की 18 शिकायतें सामने आईं। कुछ जगहों पर आग लगने की घटनाओं पर लोगों ने खुद ही आग पर काबू पा लिया, जबकि कुछ जगहों पर फायर ब्रिगेड की टीम ने पहुंचकर आग बुझाई।

ये भी पढ़ें:

यह भी पढ़ें - उत्तराखंड: नहाते वक्त गंगा में डूबा छात्र, मौके पर मचा हड़कंप
सबसे बड़ा हादसा प्रेमनगर थाने में हुआ। वहां सीज वाहनों में रात करीब साढ़े नौ बजे जबरदस्त आग लग गई। करीब एक घंटे की मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया गया। वहीं, धर्मपुर स्थित एलआइसी बिल्डिंग के निकट कृपालेश्वर सर्विस सेंटर में भी आग लग गई, जिससे कुछ वाहनों को क्षति पहुंची है। वहीं शाम साढ़े सात बजे जोगीवाला बद्रीपुर के पास मकान में आग लग गई जिसके लिए फायर ब्रिगेड की जरूरत नहीं पड़ी और आसपास के व्यक्तियों ने आग पर काबू पा लिया। वहीं हाथीबड़कला में एक मकान में रात 11 बजे आग लग गई, जिसे फायर ब्रिगेड की टीम ने बुझाया। दिवाली के दिन ही देर रात एक बजे झाझरा के पास कूड़े के ढेर में आग लग गई जिसके बाद फायर ब्रिगेड की टीम ने आग बुझाई। दरबरात साढ़े तीन बजे शिवलोक कालोनी निवासी विजय कुमार व राजवीर की घर की छतों में रखी लकड़ी में भी आग लग गई और आग तेजी से फैलने लगी। फायर ब्रिगेड की टीम ने मौके पर पहुंच कर आग पर काबू पाया।

ये भी पढ़ें:

यह भी पढ़ें - पहाड़ में भीषण सड़क हादसा, शिक्षक पति-पत्नी और बेटे की मौत..1 झटके में खत्म हुआ परिवार
वहीं सुबह आठ बजे ट्रांसपोर्ट नगर स्थित एक दुकान में आग लगने की सूचना मिली जिसके बाद स्थानीय लोगों ने मिलकर आग पर काबू पा लिया। सुबह नौ बजे चंद्रबनी स्थित अमर भारती आश्रम में एक बिजली के खंभे में आग लग गई। फायर ब्रिगेड की टीम ने मौके पर पहुंचकर आग बुझाई। दिवाली के पूरे दिन कंट्रोल रूम में शिकायतें मिलने का सिलसिला जारी रहा। देहरादून जिले में दिवाली के दिन अलग-अलग मामलों में 383 शिकायतें दर्ज की गई हैं। इनमें से सबसे अधिक 157 शिकायतें लड़ाई- झगड़ों की हैं। 32 शिकायतें देर रात तक पटाखे जलाने की मिलीं। सड़क दुर्घटनाओं की 11, महिलाओं के खिलाफ अपराध व जुआ खेलने की 13 और स्नेचिंग की 1 शिकायत मिली है। इसी के अलावा हरिद्वार से 230, ऊधमसिंह नगर में 179, नैनीताल में 116 और गढ़वाल जोन से 92 शिकायतें मिली हैं।