उत्तराखंड हल्द्वानीSaurabh Joshi has 10 million subscribers on youtube

उत्तराखंड के सौरभ जोशी ने यू-ट्यूब पर बनाए 1 करोड़ सब्सक्राइबर्स..हर महीने 20 लाख की कमाई

उत्तराखंड के सौरभ जोशी (saurabh joshi youtube) ने स्थापित किया कीर्तिमान, यूट्यूब पर 1 करोड़ सब्सक्राइबर्स पूरे करने वाले बने पहले व्लॉगर

saurabh joshi youtube: Saurabh Joshi has 10 million subscribers on youtube
Image: Saurabh Joshi has 10 million subscribers on youtube (Source: Social Media)

हल्द्वानी: इंटरनेट के जमाने में इन दिनों व्लॉगिंग लोगों के बीच खासी प्रचलित हो रही है। यूट्यूब पर कई सारे लोग व्लॉग्स बना रहे हैं और पॉपुलर हो रहे हैं। आम जिंदगी को व्लॉग के रूप में पेश कर व्लॉगर्स कई लोगों का दिल जीत रहे हैं। उत्तराखंड के एक ऐसे ही व्लॉगर हैं सौरभ जोशी (saurabh joshi youtube) । व्लॉग्स की दुनिया में सौरभ जोशी एक चर्चित नाम हैं और अपने व्लॉग के जरिए लोगों को उत्तराखंड के बारे में भी अक्सर कई चीजें बताते रहते हैं और वे दुनिया भर में अपने पहाड़ के गांव से लेकर पहाड़ी व्यंजनों को फेमस करते हैं। इसी कड़ी में सौरव जोशी ने एक नई उपलब्धि अपने नाम कर ली है। दुनिया भर में यूट्यूब के जरिए देवभूमि की शान बढ़ाने वाले व्लॉगर सौरभ जोशी ने एक नया कीर्तिमान स्थापित कर लिया है। और उन्होंने यूट्यूब पर एक करोड़ सब्सक्राइबर्स पूरे कर लिए हैं। जी हां, यूट्यूब पर एक करोड़ सब्सक्राइबर पूरे करने वाले वे पहले भारतीय व्लॉगर बन गए हैं। सौरभ इनसे हर महीने करीब 20 से 22 लाख रुपये तक की कमाई कर रहे हैं। बीते दिन हल्द्वानी आए सौरभ ने ब्लॉगिंग की दुनिया से जुड़े अपने अनुभव साझा किए।
यह भी पढ़ें - उत्तराखंड के 4 जिलों में बर्फबारी से बढ़ सकती है मुश्किल, शुरू होने वाली है कड़ाके की ठंड

  • 1 करोड़ सब्सक्राइबर पूरे

    Saurabh Joshi has 10 million subscribers on youtube
    1/ 2

    हल्द्वानी के निवासी सौरव जोशी ने यूट्यूब पर एक करोड़ सब्सक्राइबर्स पूरे कर लिए हैं और ऐसा करने वाले वे पहले भारतीय ब्लॉगर बन गए हैं। इससे पहले किसी भी भारतीय व्लॉगर के यूट्यूब पर एक करोड़ सब्सक्राइबर्स पूरे नहीं हुए हैं। इसी के साथ सौरव जोशी एक नया कीर्तिमान रचा है। सौरव जोशी मूल रूप से अल्मोड़ा के रहने वाले हैं और वर्तमान में हल्द्वानी में अपने परिवार के साथ रहते हैं। उनके व्लॉग्स यूट्यूब पर सबसे अधिक देखे जाने वाले व्लॉग्स में से एक हैं। वे अपनी पूरे दिन की दिनचर्या को बेहद अनोखे तरीके से लोगों के सामने पेश करते हैं।

  • कमाई भी शानदार

    Saurabh Joshi has 10 million subscribers on youtube
    2/ 2

    आश्चर्य की बात यह है कि उन्होंने मात्र 1 साल पहले ही व्लॉगिंग की दुनिया में कदम रखा और साल भर के भीतर ही वे एक करोड़ सब्सक्राइबर्स पूरे करने वाले पहले व्लॉगर बन गए है। सौरव जोशी ने बीते साल लॉकडाउन के दौरान व्लॉग बनाना शुरू किया और 1 साल के अंदर ही उनको एक करोड़ से भी अधिक लोगों ने पसंद किया। उनके व्लॉग केवल उत्तराखंड के नहीं बल्कि देश और दुनिया के भी काफी लोग पसंद करते हैं। सौरव जोशी की इस उपलब्धि से उनके परिवार और उनके क्षेत्र में खुशी की लहर छा गई है। 1 करोड़ सब्सक्राइबर्स पूरे होने के बाद उनको मशहूर यूट्यूबर भुवन बाम और कैरी मिनाटी जैसे बड़े सेलिब्रिटी से भी वाहवाही मिली है।