उत्तराखंड अल्मोड़ाUttarakhand Lakshya Sen rises in world ranking

उत्तराखंड के लक्ष्य को बधाई, वर्ल्ड रैंकिंग में हुआ उछाल..बने यूथ आईकॉन ऑफ द ईयर

उत्तराखंड के लक्ष्य सेन (Lakshya Sen world ranking) को मिला यूथ आईकॉन ऑफ द ईयर अवॉर्ड, विश्व रैंकिंग में पहुंचे 19वें नंबर पर

Uttarakhand Lakshya Sen World Ranking: Uttarakhand Lakshya Sen rises in world ranking
Image: Uttarakhand Lakshya Sen rises in world ranking (Source: Social Media)

अल्मोड़ा: उत्तराखंड के टॉप बैडमिंटन प्लेयर और अल्मोड़ा के लक्ष्य सेन (Lakshya Sen world ranking) को आज पूरी दुनिया जानती है। बेहद ही कम उम्र में आसमान की ऊंचाई को छूने वाले लक्ष्य सेन के नाम एक और बड़ी उपलब्धि जुड़ गई है। लक्ष्य सेन को यूथ आइकॉन ऑफ द ईयर का अवॉर्ड मिला है और वे विश्व रैंकिंग में 19वें नंबर पर पहुंच गए हैं। बैंगलोर में लक्ष्य सेन को यूथ आइकॉन ऑफ द ईयर का अवॉर्ड से नवाजा गया है। इसके साथ ही उनकी विश्व रैंकिंग 19 हो गई है। लक्ष्य की रैंक से ऊपर देश में केवल दो खिलाड़ी हैं। जिनमें किडंबी श्रीकांत की रैंकिंग 15 और साई प्रणीत की रैंकिंग 16 है। उत्तरांचल बैडमिंटन संघ के सचिव बीएस मनकोटी ने बताया कि बैंगलोर में आईआईएफ द्वारा आयोजित समारोह में अल्मोड़ा के बैडमिंटन खिलाड़ी लक्ष्य सेन के शानदार प्रदर्शन को देखते हुए यूथ आइकॉन ऑफ द ईयर का अवॉर्ड से नवाजा गया है। अवॉर्ड प्रकाश पादुकोण अकादमी के चीफ कोच विमल कुमार द्वारा दिया गया है। लक्ष्य के विदेश में होने पर ये अवॉर्ड माता निर्मला और पिता एवं कोच डीके सेन द्वारा लिया गया। लक्ष्य की उपलब्धियों पर उत्तरांचल स्टेट बैडमिंटन संघ के चेयरमैन अशोक कुमार सभी खेलप्रेमियों ने उनको बधाई दी है।
यह भी पढ़ें - उत्तराखंड के सौरभ जोशी ने यू-ट्यूब पर बनाए 1 करोड़ सब्सक्राइबर्स..हर महीने 20 लाख की कमाई

ये भी पढ़ें:

  • वर्ल्ड रैंकिंग में सुधार

    Uttarakhand Lakshya Sen rises in world ranking
    1/ 2

    अल्मोड़ा में 16 अगस्त 2001 को जन्मे लक्ष्य सेन ने ऐशियन जूनियर चैंपियनशिप 2018 में इतिहास रच डाला था। उन्होंने महज 16 साल की उम्र में एशियन जूनियर बैडमिंटन चैंपियनशिप का खिताब अपने नाम कर लिया था। पूरे 53 साल बाद भारत को इस चैंपियनशिप में गोल्ड मेडल मिला। बता दें कि लक्ष्य सेन ने प्रकाश पादुकोण को पीछे छोड़ते हुए सबसे कम उम्र में नेशनल गेम्स के फाइनल में पहुंचने का रिकॉर्ड अपने नाम किया है।

  • मिला यूथ आईकॉन ऑफ द ईयर

    Uttarakhand Lakshya Sen rises in world ranking
    2/ 2

    लक्ष्य के पिता डीके सेन भारत के जाने माने बैडमिंटन कोच हैं। अपने पिता और भाई को देखकर लक्ष्य मे भी खेलने का जज़्बा जागा और उन्होंने ट्रेनिंग लेनी शुरु कर दी। अब बैडमिंटन की दुनिया में लक्ष्य सेन (Lakshya Sen world ranking) एक बड़ा नाम हैं। अब उनको यूथ आइकन ऑफ द ईयर अवार्ड से सम्मानित किया गया है और वे विश्व रैंकिंग में 19वें नंबर पर पहुंच गए हैं।