उत्तराखंड रामनगरManpreet navneet Wedding in Tractor Ramnagar Nainital

उत्तराखंड: एक विवाह ऐसा भी, ट्रैक्टर में दुल्हन को घर लाया दूल्हा..बताई दिल छू लेने वाली वजह

ट्रैक्टर में अपनी दुल्हन को घर लाने वाले दूल्हे मनप्रीत सिंह ग्रेवाल (Manpreet navneet Wedding Tractor Ramnagar) ने एक दिल छू लेने वाली बात भी कही है।

Manpreet navneet Wedding Tractor Ramnagar: Manpreet navneet Wedding in Tractor Ramnagar Nainital
Image: Manpreet navneet Wedding in Tractor Ramnagar Nainital (Source: Social Media)

रामनगर: शादी का मौका ज्यादातर लोगों की जिंदगी में एक ही बार आता है। इस मौके को यादगार बनाने के लिए लोग क्या-क्या जतन नहीं करते। कोई लग्जरी कार से दुल्हन लाना चाहता है तो कोई हेलीकॉप्टर से, लेकिन नैनीताल में कुछ अलग हुआ। यहां रामनगर के एक गांव में रहने वाले मनप्रीत सिंह ग्रेवाल (Manpreet navneet Wedding Tractor Ramnagar) अपनी दुल्हन नवनीत कौर के साथ ट्रैक्टर में बैठकर अपने घर पहुंचे। ट्रैक्टर में अपनी दुल्हन को घर लाने वाले मनप्रीत ने इस मौके पर एक दिल छू लेने वाली बात भी कही। उन्होंने कहा कि ट्रैक्टर किसानों की मेहनत का प्रतीक है। वो सादगी से शादी कर समाज को एक संदेश देना चाहते थे। इसलिए उन्होंने दोनों घरों में रजामंदी के बाद अपनी जीवनसंगिनी को ट्रैक्टर से घर लाने का फैसला लिया। मनप्रीत सिंह ग्रेवाल पीरूमदारा के उमेदपुर गांव में रहते हैं.

ये भी पढ़ें:

यह भी पढ़ें - उत्तराखंड को बेस्ट वाइल्ड लाइफ डेस्टिनेशन अवॉर्ड, केदारनाथ बना बेस्ट स्पिरिचुअल डेस्टिनेशन
उन्होंने कहा कि आज हर ग्रामीण या हर किसान अपने बच्चों की शादी को शाही अंदाज में करवाकर शोहरत के चक्कर में कर्जदार होता जा रहा है। ये सही नहीं है। हमें आधुनिकता के दौर में दिखावट से दूर रहना चाहिए। यही वजह है कि हम लग्जरी कारों की बजाय ट्रैक्टर में अपनी बारात लेकर गए और ट्रैक्टर में ही अपनी दुल्हन को लेकर घर आए। दुल्हन नवनीत कौर ने भी इस फैसले को लेकर अपने पति की सोच को सराहा। उन्होंने कहा कि हम किसान परिवार से हैं और हमारा सबसे प्रिय वाहन ट्रैक्टर है। समाज की सोच में बदलाव लाने के लिए जरूरी है कि हम बदलाव की शुरुआत खुद से करें। पूरे क्षेत्र में ये शादी (Manpreet navneet Wedding Tractor Ramnagar) चर्चा का विषय बनी हुई है। लोग मनप्रीत सिंह ग्रेवाल और उनकी दुल्हन की सोच की सराहना कर रहे हैं।