उत्तराखंड देहरादूनMarriage of Shreyashi Ramesh Pokhriyal Nishank daughter pic

उत्तराखंड: सांसद निशंक की बिटिया का शुभ विवाह, सेना में कैप्टेन हैं श्रेयशी..पति भी आर्मी में

बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा और सीएम पुष्कर सिंह धामी ने भी समारोह में शिरकत कर वर-वधू (Ramesh Pokhriyal daughter Shreyashi marriage) को आशीर्वाद दिया।

Ramesh Pokhriyal Nishank daughter marriage: Marriage of Shreyashi Ramesh Pokhriyal Nishank daughter pic
Image: Marriage of Shreyashi Ramesh Pokhriyal Nishank daughter pic (Source: Social Media)

देहरादून: पूर्व केंद्रीय मंत्री और उत्तराखंड के पूर्व मुख्यमंत्री रमेश पोखरियाल निशंक (Ramesh Pokhriyal daughter Shreyashi marriage) के घर पर इन दिनों जश्न का माहौल है। हरिद्वार सांसद डॉ. निशंक की छोटी बेटी श्रेयशी निशंक का विवाह हो रहा है। ऐसे में घर से लेकर सड़कें तक सजा दी गई हैं। शादी समारोह में बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा और सीएम पुष्कर सिंह धामी ने भी शिरकत की और श्रेयशी निशंक को आशीर्वाद दिया। विवाह समारोह में जुटे दिग्गजों ने वर-वधू के सुखी दांपत्य जीवन की कामना की, उन्हें बधाई दी। बीजेपी के प्रदेश अध्यक्ष मदन कौशिक समेत अन्य नेता किमाड़ी रोड पर एक रिसॉर्ट स्थित विवाह समारोह स्थल पहुंचे और पूर्व सीएम निशंक और उनके परिजनों को शुभकामनाएं दीं। उन्होंने कैप्टन श्रेयशी निशंक और उनके होने वाले पति मेजर देवल उपाध्याय को आशीर्वाद दिया। बता दें कि श्रेयशी निशंक सेना में बतौर डॉक्‍टर सेवा दे रही हैं और कैप्‍टन के पद पर तैनात हैं।
यह भी पढ़ें - उत्तराखंड: समूह ग में 423 पदों पर भर्ती, ऑनलाइन आवेदन के लिए बचे हैं सिर्फ 2 दिन

ये भी पढ़ें:

  • आर्मी मेडिकल कोर में हैं श्रेयशी

    Marriage of Shreyashi Ramesh Pokhriyal Nishank daughter pic
    1/ 2

    वहीं उनके होने वाले पति भी सेना की मेडिकल कोर में मेजर हैं। श्रेयशी निशंक ने देहरादून के स्कॉलर्स होम सीनियर सेकेंडरी स्कूल से 12वीं तक की पढ़ाई की। इसके बाद उन्‍होंने देहरादून के जौलीग्रांट स्थित हिमालयन इंस्टीट्यूट ऑफ मेडिकल साइंस से एमबीबीएस की पढ़ाई की है। उच्च शिक्षा के लिए वो मॉरिशस गईं और देश की सेवा करने के लिए सेना की आर्मी मेडिकल कोर ज्वॉइन की।

  • पति भी भारतीय सेना में मेजर

    Marriage of Shreyashi Ramesh Pokhriyal Nishank daughter pic
    2/ 2

    श्रेयशी के होने वाले पति देवल उपाध्‍याय लखनऊ (उत्‍तर प्रदेश) के रहने वाले हैं। पूर्व मुख्यमंत्री रमेश पोखरियाल निशंक की तीन पुत्रियां हैं। बड़ी बेटी का नाम आरुषि निशंक है। उनका विवाह सात साल पहले हुआ है। उनके पति का देहरादून में अपना बिजनेस है। वहीं दूसरी बेटी का नाम श्रेयशी निशंक (Ramesh Pokhriyal daughter Shreyashi marriage) और तीसरी बेटी का नाम विदुषी निशंक है। विदुषी एमिटी विश्वविद्यालय से विधि (लॉ) कर रही हैं।