उत्तराखंड अल्मोड़ाUttarakhand Lakshya Sen defeated world No.10 ranked player Kenta Tsuneyama

उत्तराखंड के बैडमिंटन स्टार लक्ष्य की शानदार जीत, वर्ल्ड रैंकिंग में नंबर-10 खिलाड़ी को हराया

लक्ष्य सेन (Lakshya Sen Badminton Uttarakhand) ने मंगलवार को इंडोनेशिया मास्टर्स सुपर 750 टूर्नामेंट में शानदार प्रदर्शन करते हुए दुनिया के नंबर-10 रैंकिंग के खिलाड़ी केंता सुनेयामा को मात दी-

Lakshya Sen Badminton Uttarakhand: Uttarakhand Lakshya Sen defeated world No.10 ranked player Kenta Tsuneyama
Image: Uttarakhand Lakshya Sen defeated world No.10 ranked player Kenta Tsuneyama (Source: Social Media)

अल्मोड़ा: उत्तराखंड के खिलाड़ियों का जलवा क्या है, ये अब दुनिया को धीरे धीरे ही सही लेकिन पता चल रहा है. प्रतिभाएं आगे बढ़ रही हैं और उन्हें आसमान की बुंलदियों पर पहुंचने से कोई नहीं रोक सकता. ऐसे ही हैं उत्तराखंड के लक्ष्य सेन (Lakshya Sen Badminton Uttarakhand) जिन्होंने बैडमिंटन में देश के साथ साथ उत्तराखंड का नाम रोशन किया है. लक्ष्य सेन वो खिलाड़ी हैं, जिनके बारे में कहा जाता है कि उनके खेल का सामने वाले के पास कोई तोड़ नहीं होता. आपको बता दें कि हाल ही में लक्ष्य सेन का सलेक्शन इंडोनिशिया मास्टर्स टूर्नामेंट के लिए हुआ था. जिसमे लक्ष्य सेन ने मंगलवार को इंडोनेशिया मास्टर्स सुपर 750 टूर्नामेंट में शानदार प्रदर्शन करते हुए दुनिया के नंबर-10 रैंकिंग के खिलाड़ी केंता सुनेयामा को मात दी है. साथ आपको बता दें की लक्ष्य का अगला मुकाबला 18 नवंबर को विश्व के सर्वोच्च वरीयता प्राप्त जापान के खिलाड़ी केंटो ममोटा से होगा.
यह भी पढ़ें - उत्तराखंड पुलिस के जवान संतोष को बधाई, ऑल इंडिया पुलिस तीरंदाजी में जीता स्वर्ण पदक

ये भी पढ़ें:

  • लक्ष्य की वर्ल्ड रैंकिंग बढ़ी

    Uttarakhand Lakshya Sen defeated world No.10 ranked player Kenta Tsuneyama
    1/ 2

    पुरुष एकल में दुनिया के 19वें नंबर के खिलाड़ी लक्ष्य ने शानदार प्रदर्शन करते हुए अपने से बेहतर रैंकिंग वाले खिलाड़ी को हराया. लक्ष्य ने एक घंटे आठ मिनट तक चले रोमांचक मुकाबले में जापान के कांता सुनेयामा को 21-17, 18-21, 21-17 से मात देकर दूसरे दौर में जगह पक्की की. आपको बता दें की अगले दौर में लक्ष्य का सामना दुनिया के नंबर 1 खिलाड़ी जापान के केंटो ममोटा से होगा. साथ ही आपको बता दें की महिला एकल वर्ग में भी भारत को अच्छी खबर मिली है. दो बार की ओलिंपिक पदक विजेता पीवी सिंधु ने भी जीत के साथ शुरुआत करते हुए थाईलैंड की सुपानिदा केटथोंग को महिला एकल मुकाबले में 43 मिनट में 21-15 21-19 से हरा कर पहले दौर की बाधा पार कर ली है.

  • सभी ने की लक्ष्य की तारीफ

    Uttarakhand Lakshya Sen defeated world No.10 ranked player Kenta Tsuneyama
    2/ 2

    बता दें की इस टूर्नामेंट में लक्ष्य व भारतीय टीम के कोच लक्ष्य के पिता डीके सेन हैं. डीके सेन ने बताया कि लक्ष्य ने ज़बरदस्त संघर्ष किया और अब वो परसों वर्ल्ड नंबर एक केंटो मेमोटा के साथ होने वाले मैच की तैयारी कर रहे हैं वहीँ लक्ष्य सेन (Lakshya Sen Badminton Uttarakhand) के शानदार प्रदर्शन पर उत्तरांचल स्टेट बैडमिंटन संघ के चीफ पैटर्न अशोक कुमार, बीएस मनकोटी, जिला क्रीड़ाधिकारी सीएल वर्मा सहित खेलप्रेमियों ने बधाई दी है.