उत्तराखंड देहरादूनScuffle between student teacher in Doon University

उत्तराखंड: दून यूनिवर्सिटी में उग्र हुआ छात्र आंदोलन, छात्रों और प्रोफेसर के बीच हाथापाई

छात्रों (Doon University Student Professor Scramble) का आरोप है कि विश्वविद्यालय में बिना टेंडर के ही मेस किसी नए ठेकेदार को दे दी गई।

Doon University Student Professor Scramble: Scuffle between student teacher in Doon University
Image: Scuffle between student teacher in Doon University (Source: Social Media)

देहरादून: दून विश्वविद्यालय (Doon University Student Professor Scramble) का वातावरण इन दिनों माहौल गर्माया हुआ गया। विश्वविद्यालय में आंदोलन का माहौल देखने को मिल रहा है। दून विश्वविद्यालय में छात्रों का आंदोलन विश्वविद्यालय के लिए मुश्किलें बढ़ाता जा रहा है। छात्रों का आंदोलन पिछले कुछ दिनों से जारी है। यह आंदोलन ऐसी कुछ मांगों को लेकर है, जो दून विश्वविद्यालय की लापरवाह कार्यप्रणाली पर सवाल खड़े करता है। इसी बीच आज आंदोलनरत छात्रों और शिक्षकों के बीच हाथापाई की खबरें सामने आई हैं। इसके कुछ वीडियो भी सामने आये हैं। दरअसल, दून विश्वविद्यालय में कुछ छात्र विश्वविद्यालय में लिए गए निर्णय पर बड़े सवाल खड़े कर रहे हैं। वे विश्वविद्यालय की कार्यप्रणाली पर भी सवाल उठा रहे हैं और विरोध कर रहे हैं। छात्रों का आरोप है कि विश्वविद्यालय में बिना टेंडर के ही मेस किसी नए ठेकेदार को दे दी गई। यही नहीं छात्रों ने विश्वविद्यालय पर नियुक्तियों में की गई धांधली के आरोप लगाए हैं।

ये भी पढ़ें:

यह भी पढ़ें - उत्तराखंड: यशपाल आर्य अभी भी कैबिनेट मंत्री हैं? 11 अक्टूबर को कांग्रेस में शामिल हुए थे
इसी के खिलाफ छात्र विश्वविद्यालय के एडमिन कार्यालय के बाहर दिन-रात आंदोलन कर रहे हैं। इसी कड़ी में आज मामला तब और भी अधिक गरम हो गया जब इस आंदोलन स्थल पर एक छात्र के हाथ से विश्वविद्यालय के प्रोफेसर ने मोबाइल छीन लिया। इसका वीडियो भी सामने आया। इसके बाद शिक्षक और छात्रों में धक्का-मुक्की भी हुई।छात्रों की मांग है कि जब तक विश्वविद्यालय का प्रशासन छात्रों की मांग नहीं सुनता तब तक उनका आंदोलन जारी रहेगा और छात्रों के जोश में कोई भी कमी नहीं आएगी।वहीं विश्विद्यालय की वाइस चांसलर प्रोफेसर सुरेखा डंगवाल का कहना है कि उनको छात्रों की ओर से कोई भी लिखित ज्ञापन या शिकायत नहीं मिली है। वीडियो पर उन्होंने टिप्पणी देते हुए कहा कि विरोध के दौरान हाथापाई का वीडियो संज्ञान में आया है। इस दौरान एक शिक्षक द्वारा मोबाइल छीने जाने और छात्रों की तरफ से शिक्षक के (Doon University Student Professor Scramble) खिलाफ गलत बातें किए जाने का वीडियो सामने आया है। उन्होंने कहा इस मामले में कड़ी कार्यवाही की जाएगी।