उत्तराखंड हरिद्वारNeeraj Chauhan shoots street dog in Haridwar

उत्तराखंड में क्रूरता की हदें पार, सिरफिरे ने स्ट्रीट डॉग को बेरहमी से मार डाला

हरिद्वार में (Haridwar Jwalapur Street Dog News) क्रूरता की हदें पार, स्ट्रीट डॉग को एक सिरफिरे ने मार दी गोली, आरोपी फरार..पढ़िए पूरी खबर

Haridwar Jwalapur Street Dog News: Neeraj Chauhan shoots street dog in Haridwar
Image: Neeraj Chauhan shoots street dog in Haridwar (Source: Social Media)

हरिद्वार: इंसान आखिर किस हद तक क्रूर हो सकता है यह इस खबर से जानिए। इंसान सदैव से ही एक ऐसा निर्दयी पशु रहा है जिसने अपने से कमजोर पर खूब जुर्म किए हैं। अपने ताकतवर होने का फायदा उठाने वाले कई लोग हमारे आसपास ही हैं। इस हद तक लोग असंवेदनशील हो जाते हैं कि जानवरों को भी नहीं छोड़ते। जहां एक ओर जानवरों को बचाने के लिए प्रयास किए जा रहे हैं तो वहीं दूसरी ओर कुछ क्रूर लोग इंसानियत भूल कर बेजुबान जानवरों की बेहरमी से हत्या रहे हैं। हरिद्वार ज्वालापुर (Haridwar Jwalapur Street Dog News) क्षेत्र से एक ऐसी ही दिल दहला देने वाली घटना सामने आ रही है। ज्वालापुर के सीतापुर में एक युवक ने अपने लाइसेंसी बंदूक से गोली मारकर एक स्ट्रीट डॉग को जान से मार डाला। जी हां, पशु संरक्षण के लिए कार्यरत संस्था के पदाधिकारी ने इस क्रूरता की शिकायत पुलिस से की है। शिकायत मिलने पर पुलिस ने आरोपी युवक के खिलाफ मुकदमा दर्ज करते हुए उसकी तलाश तेज कर दी है।घटना बीते शुक्रवार देर रात की बताई जा रही है।

ये भी पढ़ें:

यह भी पढ़ें - चाकीसैंण में भालू का खौफ, शादी से लौट रहे शख्स पर किया हमला..1 हफ्ते 3 लोगों पर हमला
पीपल फॉर एनिमल संस्था के स्थानीय पदाधिकारी आदित्य शर्मा ने कोतवाली ज्वालापुर में मुकदमा दर्ज कराते हुए बताया कि सीतापुर के रहने वाले आरोपी युवक नीरज चौहान ने अपनी लाइसेंसी रिवॉल्वर से एक डॉग को गोली मार दी है। कोतवाली प्रभारी चंद्रचंद्राकर नैथानी ने बताया कि पदाधिकारी की शिकायत पर आरोपी नीरज चौहान के खिलाफ पशु क्रूरता अधिनियम व पशु वध करने की धाराओं में मुकदमा दर्ज कर दिया गया है। आरोपी फरार बताया जा रहा है और उसकी तलाश शुरू कर दी गई है। वहीं आरोपी की क्रूरता का शिकार हुए कुत्ते के पोस्टमार्टम के दौरान उसके शरीर से गोली बरामद हो गई है। मृत डॉग के शव को दफना दिया गया है। पुलिस ने बताया कि आरोपी के हाथ आने पर उसका लाईसेंसी रिवॉल्वर कब्जे में लेकर लाईसेंस निरस्तीकरण के लिए रिपोर्ट जिलाधिकारी (Haridwar Jwalapur Street Dog News) को भेजी जाएगी।