उत्तराखंड नैनीतालDelhi tourists beat up in Nainital

उत्तराखंड में दिल्ली के पर्यटकों की दादागीरी, 120 रुपये के लिए अभद्रता पर उतरी महिला

दादागिरी की हदें पार (nainital delhi tourist ruckus) अभद्रता पर उतर आई महिला पर्यटक, पार्किंग संचालकों को पुलिस के सामने भी जमकर पीटा, कुर्सी से किया वार-

nainital delhi tourist ruckus: Delhi tourists beat up in Nainital
Image: Delhi tourists beat up in Nainital (Source: Social Media)

नैनीताल: उत्तराखंड की पर्यटन नगरी नैनीताल (nainital delhi tourist ruckus) में हाल ही में दिल्ली से आए हुए कुछ पर्यटकों की और पार्किंग कर्मियों के बीच में जमकर हाथापाई हो गई। मामला इतना बढ़ गया कि पुलिस तक को बुलाने की नौबत आ गई। पार्किंग शुल्क को लेकर एक मामूली से विवाद ने गंभीर रूप ले लिया। केवल इतना ही नहीं महिला पर्यटकों ने पुलिस के सामने भी पार्किंग कर्मियों के साथ जमकर मारपीट की और अभद्रता की। पुलिस ने जैसे-तैसे मामले को शांत कराया है। चलिए आपको पूरे मामले से अवगत कराते हैं। मिली गई जानकारी के अनुसार हाल ही में दिल्ली से कुछ पर्यटक नैनीताल घूमने आए थे और पर्यटकों ने नैनीताल की सूखाताल पार्किंग में अपना वाहन खड़ा किया और पर्ची काट कर पार्किंग वालों ने पर्यटकों से 120 रुपये शुल्क लिया। पर्ची काटने के 10 मिनट के बाद पर्यटक दोबारा वहां पर पहुंचे और पर्ची वापस कर अपना शुल्क वापस मांगने लगे।

ये भी पढ़ें:

यह भी पढ़ें - उत्तराखंड में क्रूरता की हदें पार, सिरफिरे ने स्ट्रीट डॉग को बेरहमी से मार डाला
पार्किंग कर्मियों ने बेहद विनम्रता से उनको कहा कि एक बार पर्ची कट जाने पर शुल्क वापस नहीं होता मगर दिल्ली से आए हुए पर्यटकों ने उनके साथ गाली गलौज करना शुरू किया और मामला हाथापाई तक जा पहुंचा। जहां पर दोनों पक्षों के बीच में जमकर हाथापाई हुई। इसी बीच किसी ने इस पूरे मामले की सूचना मल्लीताल पुलिस को दे दी। सूचना मिलने पर पुलिस मौके पर पहुंची और मामले को शांत कराया और दोनों पक्षों को कोतवाली ले कर गए। कोतवाली पहुंचने के बाद भी कुछ महिला पर्यटकों ने पार्किंग संचालकों के साथ जमकर मारपीट की और उन पर कुर्सी से वार किया। पार्किंग संचालकों द्वारा पर्यटकों के खिलाफ मारपीट एवं लूटपाट के आरोप में कोतवाली में तहरीर दी गई है। पुलिस के अनुसार पार्किंग कर्मियों ने पर्यटकों को शुल्क भी लौटा दिया था मगर उसके बाद भी विवाद शांत नहीं हुआ और पर्यटकों ने पार्किंग कर्मियों के साथ जमकर अभद्रता (nainital delhi tourist ruckus) की। पुलिस का कहना है कि पार्किंग संचालकों की तहरीर के आधार पर पर्यटकों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर दिया गया है।