उत्तराखंड के जिला पंचायत अध्यक्षों और प्रधानों के लिए खुशखबरी..CM ने किया बड़ा ऐलान (Zila Panchayat adhyaksh will get status of rajya mantri in Uttarakhand)
Connect with us
uttarakhand state establishment day 9 nov
Image: Zila Panchayat adhyaksh will get status of rajya mantri in Uttarakhand

उत्तराखंड के जिला पंचायत अध्यक्षों और प्रधानों के लिए खुशखबरी..CM ने किया बड़ा ऐलान

सीएम धामी ने घोषणा की है कि तमाम जिला पंचायत अध्यक्षों (Uttarakhand Zila Panchayat adhyaksh rajya mantri) को राज्यमंत्री का दर्जा मिलेगा।

पिछले दिनों प्रदेश के मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी (Uttarakhand Zila Panchayat adhyaksh rajya mantri) ने पंचायत प्रतिनिधियों को मानदेय बढ़ाने का तोहफा दिया था। उस दौरान जिला पंचायत से लेकर प्रधानों तक का मानदेय सरकार ने बढ़ाया था। अब एक बार फिर से सीएम धामी ने बड़ा ऐलान किया है। सीएम धामी आज उधम सिंह नगर में थे। वहां मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने एक और बड़ा फैसला लिया है। उन्होंने उत्तराखंड के ग्राम प्रधानों को 10000 हजार रुपए प्रोत्साहन राशि के रूप में देने की घोषणा की है। सीएम धामी ने तमाम ग्राम प्रधानों की खुलकर तारीफ की। उन्होंने कहा कि ग्राम प्रधानों ने कोरोना काल में बहुत ही बेहतर काम किया और तमाम परेशानियों को झेलते हुए काम किया। इसलिए सरकार उनके काम को देखते हुए उन्हें प्रोत्साहित करना चाहती है। इसके बाद सीएन ने एक और बड़ा ऐलान किया। ये फैसला उत्तराखंड के तमाम जिला पंचायत अध्यक्षों को लेकर हुआ। सीएम धामी ने घोषणा की है कि तमाम जिला पंचायत अध्यक्षों को राज्यमंत्री का दर्जा मिलेगा। आपको बता दें कि पहले भी जिला पंचायत अध्यक्षों को राज्यमंत्री का दर्जा दिया जाता रहा लेकिन जब से लाल बत्तियां हटी उसके बाद से लगातार जिला पंचायत अध्यक्ष ये मांग कर रहे थे। इस पर सीएम धामी ने बड़ा फैसला लिया है।
यह भी पढ़ें - उत्तराखंड को मिलने वाली है बड़ी सौगात, आ रहे हैं PM मोदी

Loading...

Latest Uttarakhand News Articles

वीडियो : कर्नल अजय कोठियाल का शानदार काम
वीडियो : बाबा रामदेव का सबसे बड़ा पंगा
वीडियो : कविन्द्र सिंह बिष्ट: उत्तराखंड का बेमिसाल बॉक्सर
वीडियो : आछरी : नए जमाने का गढ़वाली गीत

उत्तराखंड की ट्रेंडिंग खबरें

वायरल वीडियो

इमेज गैलरी

SEARCH

पढ़िये... उत्तराखंड की सत्ता से जुड़ी हर खबर, संस्कृति से जुड़ी हर बात और रिवाजों से जुड़े सभी पहलू.. rajyasameeksha.com पर।


Copyright © 2017-2021 राज्य समीक्षा.

To Top