उत्तराखंड पिथौरागढ़Pithoragarh to Delhi drunk bus driver

दारू पीकर उत्तराखंड से दिल्ली की बस चला रहा था ड्राइवर, 29 सवारियों की जान पर बन आई

नशे में धुत होकर बस दिल्ली ले जा रहा था पिथौरागढ़ डिपो का चालक, 29 यात्रियों की जान डाल दी जोखिम में-

Pithoragarh Delhi bus driver: Pithoragarh to Delhi drunk bus driver
Image: Pithoragarh to Delhi drunk bus driver (Source: Social Media)

पिथौरागढ़: ड्रिंक एंड ड्राइव के केस उत्तराखंड में सामने आ चुके हैं। शराब पीकर गाड़ी चलाना कितना खतरनाक है यह हम सब जानते हैं और अगर ड्रिंक एंड ड्राइव का केस पहाड़ों पर हो तो रिस्क काफी अधिक बढ़ जाता है क्योंकि पहाड़ के रास्ते वैसे ही जोखिम भरे होते हैं और उस पर भी अगर कोई शराब पीकर वाहन चलाएं तो हादसों का खतरा कई गुना बढ़ जाता है। उत्तराखंड में ड्रिंक एंड ड्राइव को लेकर कई सख्त नियम बने हुए हैं मगर उसके बावजूद भी लोग शराब पीकर वाहन चला रहे हैं और अपने साथ ही कई और लोगों की जान भी खतरे में डाल रहे हैं। आम जनता तो छोड़िए उत्तराखंड परिवहन निगम की बसों के चालक भी शराब पीकर वाहन चला रहे हैं और अपने साथ ही यात्रियों की जान भी खतरे में डाल रहे हैं। पहाड़ों पर ड्राइविंग करना कितना खतरनाक है यह जानते हुए भी प्रशासन की तरफ से ऐसे ड्राइवरों के खिलाफ कोई भी सख्त कार्यवाही नहीं की जाती और ना ही उनकी चेकिंग की जाती है।

ये भी पढ़ें:

यह भी पढ़ें - दुखद खबर: ड्यूटी पर तैनात गढ़वाल राइफल के सूबेदार की हार्ट अटैक से मौत
ऐसा ही एक मामला पिथौरागढ़ से सामने आया है। पिथौरागढ़ डिपो के चालक ने नशे की हालत में बस चलाकर 29 यात्रियों की जान जोखिम में डाल दी। जी हां, बता दें कि रोडवेज की बस पिथौरागढ़ से दिल्ली जा रही थी और चालक नशे में धुत हो रखा था। नशे में धुत होकर वह पहाड़ों के घुमावदार और खतरनाक रास्तों पर वह बस चला रहा था। वह तो अच्छा हुआ कि पुलिस ने चेकिंग में आरोपी चालक को पकड़ लिया और मेडिकल कराने के बाद उस को गिरफ्तार कर लिया। अल्मोड़ा पर हुई चेकिंग में आरोपी चालक पकड़ में आया और पुलिस को पता लगा कि वह नशे में धुत हो रखा है और यात्रियों को लेकर दिल्ली जा रहा है। उसके बाद पुलिस ने आरोपी को गिरफ्तार कर लिया है और अब उसके ड्राइविंग लाइसेंस को निरस्त करने की सिफारिश भी की जा रही है। पुलिस ने अल्मोड़ा से दूसरे ड्राइवर की व्यवस्था कर बस को आगे रवाना किया है। चलिए आपको पूरी घटना से अवगत कराते हैं और बताते हैं कि आरोपी चालक पुलिस की नजर में कैसे आया।

ये भी पढ़ें:

यह भी पढ़ें - उत्तराखंड में भीषण हादसा, कांग्रेस नेता के पुत्र की दर्दनाक मौत
बीते बुधवार की बात है। अल्मोड़ा पुलिस के इंस्पेक्टर वाहन प्रभारी जीवन सामंत ने जानकारी देते हुए बताया कि लोदिया बैरियर के पास वाहनों की चेकिंग चल रही थी कि तभी रोडवेज के पिथौरागढ़ से दिल्ली जाने वाली बस को भी रूटीन जांच के लिए रोका गया। इस बस में 29 यात्री सवार थे और इस बस का चालक मनोज सिंह निवासी डीडीहाट पिथौरागढ़ नशे में धुत हो रखा था और उसी हालत में बस चला रहा था। पुलिस ने तत्काल रुप से चालक को हिरासत कर उसका मेडिकल कराया और चालक के खिलाफ मामला दर्ज कर उसे गिरफ्तार कर लिया गया है। आपको बता दें कि अब उसका ड्राइविंग लाइसेंस निरस्त करने की सिफारिश भेजी जा रही है। इंस्पेक्टर प्रभारी ने बताया कि पिथौरागढ़ रोडवेज को इस बारे में जानकारी दी गई और उनकी तरफ से दूसरे चालक की व्यवस्था की गई। उसके बाद ही बस को आगे रवाना किया गया।