उत्तराखंड देहरादूनUnnati Sharma of Dehradun won silver medal in International Judo Championship

देहरादून की होनहार बेटी उन्नति को बधाई दीजिए, वर्ल्ड जूडो चैंपियनशिप में जीता सिल्वर मेडल

Dehradun की Unnati Sharma ने लेबनान में हुई International Judo Championship में एक बार फिर उम्दा प्रदर्शन करते हुए देश के लिए silver medal जीता।

Dehradun Unnati Sharma: Unnati Sharma of Dehradun won silver medal in International Judo Championship
Image: Unnati Sharma of Dehradun won silver medal in International Judo Championship (Source: Social Media)

देहरादून: Dehradun की जूडो चैंपियन Unnati Sharma को बहुत बधाई..एक वक्त था जब खेलों के क्षेत्र में सिर्फ पुरुष खिलाड़ियों का दबदबा हुआ करता था। बेटियों को खेल के बजाय दूसरे क्षेत्रों में करियर बनाने की सलाह दी जाती थी, लेकिन पहाड़ की होनहार बेटियां खेलों के क्षेत्र में शानदार प्रदर्शन कर समाज की इस सोच को बदल रही हैं। अपने शानदार खेल और हौसले के दम पर देश के लिए मेडल जीतकर देश-प्रदेश का नाम पूरी दुनिया में मशहूर कर रही हैं। देहरादून की रहने वाली जूडो प्लेयर उन्नति शर्मा ऐसी ही होनहार बेटियों में से एक हैं। उन्नति शर्मा ने लेबनान में हुई International Judo Championship में भारत के लिए सिल्वर मेडल जीत का उत्तराखंड का नाम रोशन किया है। उन्नति का परिवार देहरादून की डिफेंस कॉलोनी में रहता है। वह पहले भी जूडो में शानदार प्रदर्शन कर चुकी हैं। इस बार उन्होंने लेबनान में हुई जूडो चैंपियनशिप में एक बार फिर उम्दा प्रदर्शन करते हुए देश के लिए सिल्वर मेडल जीता। आगे पढ़िए

ये भी पढ़ें:

यह भी पढ़ें - उत्तराखंड के साहित्यकार उमेश पंत को बधाई, अमेरिका देगा प्रतिष्ठित अंतरराष्ट्रीय कथा सम्मान
इससे पहले उन्नति एशियन कॉमनवेल्थ चैंपियनशिप में भी भारत के लिए गोल्ड मेडल जीतकर देश का मान बढ़ा चुकी हैं। उन्नति शर्मा के पिता विशेष शर्मा रिटायर्ड फौजी हैं। उन्होंने बताया कि उन्नति बचपन से ही जूडो के प्रति समर्पित रही। अपनी मेहनत के दम पर वह शानदार प्रदर्शन कर रही हैं। उन्नति शर्मा ने 12वीं तक की शिक्षा डीएवी पब्लिक स्कूल डिफेंस कॉलोनी से हासिल की है। यहीं पर उन्होंने जूडो का शुरुआती प्रशिक्षण लिया। वर्तमान में Unnati Sharma जेएसडब्ल्यू स्पोर्ट्स इंस्टिट्यूट कर्नाटक में जूडो का प्रशिक्षण ले रही हैं। लेबनान में हुई इंटरनेशनल चैंपियनशिप में उन्नति सिल्वर मेडल जीतने में कामयाब रहीं। राज्य समीक्षा टीम की तरफ से उन्हें ढेरों शुभकामनाएं। आप भी बधाई देकर उनका हौसला बढ़ाएं।