उत्तराखंड हल्द्वानीHaldwani Shubhi Harbola PhD from Stuttgart University Germany

हल्द्वानी की शुभी को बधाई, स्टुटगार्ट यूनिवर्सिटी जर्मनी से मिली PHD की डिग्री

हल्द्वानी की शुभी (Haldwani Shubhi Harbola) को शुभकामनाएं, जर्मनी की स्टुटगार्ट यूनिवर्सिटी से कम्प्यूटर साइंस में पूरी की पीएचचडी

Haldwani Shubhi Harbola: Haldwani Shubhi Harbola PhD from Stuttgart University Germany
Image: Haldwani Shubhi Harbola PhD from Stuttgart University Germany (Source: Social Media)

हल्द्वानी: शिक्षा के क्षेत्र में उत्तराखंड के युवा आए दिन राज्य का नाम रौशन कर रहे हैं। उत्तराखंड की प्रतिभा देश विदेश में देवभूमि के नाम का परचम बुलंद कर रही है। उत्तराखंड की बेटी (Haldwani Shubhi Harbola) ने विदेश में राज्य का नाम रौशन कर दिया है। Haldwani की निवासी Shubhi Harbola ने Germany की Stuttgart University से पीएचडी की डिग्री पूरी कर ली है। शुभी हर्बोला पूर्व दर्जा राज्य मंत्री प्रकाश हर्बोला की पुत्री हैं। पीएचडी की डिग्री मिलने पर शुभी के माता - पिता ने खुशी व्यक्त की है। अपनी बेटी की कामयाबी पर उनके पिता और मां मीना हर्बोला ने बेहद खुश हैं और उनके परिजनों समेत पूरे क्षेत्र में खुशी की लहर छा गई है। शुभी हर्बोला शुरू से काफी मेधावी रही हैं। उन्होंने अपनी स्कूली शिक्षा हल्द्वानी के डीएवी स्कूल से साल 2006 में पूरी की।

ये भी पढ़ें:

यह भी पढ़ें - उत्तराखंड: इंजीनियरिंग की जॉब छोड़ स्तुति ने की नई शुरुआत, अब कई लोगों को दे रहीं रोजगार
इसके बाद उन्होंने रुड़की से बीटेक की डिग्री हासिल की। फिर उन्होंने आईआईटी कानपुर से एमटेक किया। उन्हें MHRD की ओर से छात्रवत्ति भी मिली। एमटेक करने के साथ शुभी आगे रिसर्च में जाने के लिए पीएचडी की तैयारी कर रही थी और उनकी मेहनत आखिरकार रंग लाई और उन्हें जर्मनी जाने का मौका मिला। उन्हें जर्मन सरकार की स्कालर्शिप से यूनिवर्सिटी ऑफ स्टुटगार्ट ( University of Stuttgart) में पीएचडी के लिए दाखिला मिल गया। कुछ दिन पूर्व ही उन्होंने कम्प्यूटर साइंस स्ट्रीम से अपनी पीएचडी पूरी कर ली है। शुभी (Haldwani Shubhi Harbola) वर्तमान में जर्मनी में स्थित एमएनसी कंपनी में कार्यरत हैं। उनकी पीएचडी पूरी होने के बाद से ही उनके क्षेत्र में खुशी की लहर छा गई है। हमारी तरफ से शुभी को पीएचडी पूरी करने के लिए असीम शुभकामनाएं।