उत्तराखंड पौड़ी गढ़वालRohit Negi of IIT Guwahati selected in Uber International

गढ़वाल: 22 साल के रोहित नेगी का UBER में सलेक्शन, मिला 2.05 करोड़ का सैलरी पैकेज

Rohit Negi IIT Guwahati से एमटेक कर रहे हैं। Uber International ने उन्हें 3 राउंड में हुए साक्षात्कार के बाद करोड़ों के पैकेज वाली जॉब ऑफर की है।

Rohit Negi Uber International: Rohit Negi of IIT Guwahati selected in Uber International
Image: Rohit Negi of IIT Guwahati selected in Uber International (Source: Social Media)

पौड़ी गढ़वाल: हम में से हर कोई जीवन में सफल होना चाहता है, कुछ बेहतर करना चाहता है, लेकिन कई बार जिंदगी में ऐसे मौके भी आते हैं, जब इंसान को न चाहते हुए भी समझौता करना पड़ता है। उत्तराखंड के पौड़ी गढ़वाल के कोटद्वार के रोहित नेगी की जिंदगी में भी एक ऐसा ही मौका आया था, लेकिन उन्होंने महज 20 हजार की जॉब करने के बजाय अपनी पढ़ाई आगे जारी रखने का फैसला किया। रोहित को अपनी मेहनत पर भरोसा था और आज उन्हें उबर इंटरनेशनल ने 2.05 करोड़ के सालाना पैकेज वाली जॉब ऑफर की है। रोहित नेगी सिर्फ 22 साल के हैं। वो पौड़ी गढ़वाल के कोटद्वार क्षेत्र में रहते हैं। इस वक्त रोहित आईआईटी गुवाहाटी से एमटेक कर रहे हैं, वो सेकेंड इयर के स्टूडेंट हैं। उबर इंटरनेशनल ने 3 राउंड में हुए साक्षात्कार के बाद रोहित को करोड़ों के पैकेज वाली जॉब ऑफर की है। रोहित के पिता किसान हैं। किसान होने के बावजूद पिता रमेश नेगी ने बेटे की पढ़ाई में कोई कमी नहीं होने दी। रोहित बताते हैं कि स्नातक के बाद उन्हें नौकरी हासिल करने में कई तरह की कठिनाइयां हुईं, क्योंकि वो कम सैलरी पैकेज पर काम नहीं करना चाहते थे।

ये भी पढ़ें:

यह भी पढ़ें - गढ़वाल के किसान पिता का होनहार बेटा..इंटरनेशनल कंपनी में हुआ चयन, 2.05 करोड़ है सैलरी
इसके बजाय रोहित ने गेट परीक्षा की तैयारी की और उसमें सफल रहे। रोहित बताते हैं कि साल 2020 में लगभग एक लाख छात्रों ने गेट परीक्षा में हिस्सा लिया, जिनमें रोहित 202वीं रैंक हासिल करने में सफल रहे। इस रैंक ने उन्हें आईआईटी गुवाहाटी में एडमिशन दिलाने में मदद की। करियर की शुरुआत में कई छात्र कम पैकेज वाली जॉब करने के लिए तैयार हो जाते हैं, लेकिन रोहित समझौता करने के लिए तैयार नहीं थे। अब कॉलेज प्लेसमेंट के दौरान उन्हें उबर इंटरनेशनल ने 2.05 करोड़ रुपये पैकेज वाली जॉब ऑफर की है। पढ़ाई पूरी होने के बाद रोहित उबर के लिए सॉफ्टवेयर इंजीनियर के रूप में काम करेंगे। उन्हें एक साल के लिए देश में काम करने का मौका मिलेगा। बाद में उन्हें जॉब के लिए दूसरे देश भेजा जा सकता है। रोहित की सफलता से उनके परिवार में खुशी का माहौल है। राज्य समीक्षा टीम की तरफ से भी रोहित को उज्जवल भविष्य के लिए ढेर सारी शुभकामनाएं।