उत्तराखंड अल्मोड़ाCanter Truck vehicle fell in a ditch in Almora

उत्तराखंड में दर्दनाक हादसा: गहरी खाई में गिरा तेज रफ्तार ट्रक, दो लोगों की मौके पर मौत

हादसे के वक्त वाहन में दो लोग सवार थे। पुलिस ने देर रात तक चले रेस्क्यू ऑपरेशन के बाद दोनों वाहन सवारों को किसी तरह अस्पताल पहुंचाया, लेकिन वो बच नहीं सके।

Bhatrojkhan Truck Accident: Canter Truck vehicle fell in a ditch in Almora
Image: Canter Truck vehicle fell in a ditch in Almora (Source: Social Media)

अल्मोड़ा: पहाड़ की सड़कें वाहन चालकों के लिए काल साबित हो रही हैं। खराब मौसम के चलते जगह-जगह सड़क हादसे हो रहे हैं, जिनमें बेगुनाहों की जान जा रही है। मंगलवार देर रात अल्मोड़ा में एक वाहन गहरी खाई में गिर गया। हादसे में दो लोगों की जान चली गई। घटना भतरौंजखान क्षेत्र की है।

500 मीटर खाई में गिरा ट्रक

रात करीब सवा दस बजे किसी ने पुलिस को सूचना दी कि पनुवाद्योखन के पास एक वाहन खाई में गिर गया है। सूचना मिलते ही रेस्क्यू टीम मौके पर पहुंची। वहां एक कैंटर वाहन सड़क से करीब 500 मीटर नीचे खाई में पड़ा मिला। ड्राइवर भी पास में ही बेसुध पड़ा था। पुलिस टीम ने उसे खाई से बाहर निकाल कर अस्पताल पहुंचाया, लेकिन तब तक उसकी मौत हो चुकी थी। इस बीच पुलिस को पता चला कि वाहन में एक और शख्स बैठा था।

ये भी पढ़ें:

पुलिस ने उसकी खोजबीन की। रात के वक्त बारिश के दौरान रेस्क्यू अभियान चलाया गया। बाद में पुलिस ने दूसरे व्यक्ति को ढूंढ लिया और ग्रामीणों की मदद से उसे खाई से बाहर निकाल कर अस्पताल पहुंचाया, लेकिन अस्पताल पहुंचने से पहले ही दूसरे वाहन सवार की भी मौत हो चुकी थी। अस्पताल पहुंचने पर डॉक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया। वाहन हादसे में जान गंवाने वालों की पहचान हरीश सैनी आयु 33 वर्ष पुत्र रमेश चंद्र सैनी और गोधन सिंह रावत आयु 50 वर्ष पुत्र चंदन सिंह के रूप में हुई। दोनों वाहन सवार नैनीताल के रामनगर के रहने वाले थे। हादसे के बाद मृतकों के घर में कोहराम मचा है। पर्वतीय इलाकों में पिछले दिनों हुई बर्फबारी के बाद सफर करना जोखिमभरा बना हुआ है। सड़कों पर पाला जमा होने की वजह से हादसे हो रहे हैं, ऐसे में वाहन चलाते वक्त सावधान रहें।