उत्तराखंड देहरादूनUttarakhand Karate Team wins 8 medals in National Championship

उत्तराखंड के इन होनहारों को बधाई दीजिए, नेशनल चैंपियनशिप में जीत कर लाए 8 मेडल

एनकेएफ नेशनल कराटे चैंपियनशिप-2021 में उत्तराखंड के होनहार छाए रहे। राज्य के खिलाड़ियों ने शानदार खेल दिखाते हुए दो स्वर्ण, एक रजत व पांच कांस्य पदक जीते।

National Karate Championship: Uttarakhand Karate Team wins 8 medals in National Championship
Image: Uttarakhand Karate Team wins 8 medals in National Championship (Source: Social Media)

देहरादून: उत्तराखंड के होनहार खिलाड़ी खेलों के क्षेत्र में शानदार प्रदर्शन कर रहे हैं। इसी कड़ी में प्रदेश के लिए एक अच्छी खबर राजस्थान से आई है। यहां एनकेएफ नेशनल कराटे चैंपियनशिप-2021 में उत्तराखंड के होनहार छाए रहे।

8 Medals for Uttarakhand in National Championship

राज्य के खिलाड़ियों ने शानदार खेल दिखाते हुए दो स्वर्ण, एक रजत व पांच कांस्य पदक जीते। इस तरह प्रदेश की टीम कुल 8 पदक जीतकर लाने में कामयाब रही। एनकेएफ नेशनल कराटे चैंपियनशिप-2021 का आयोजन यूनिवर्सिटी ऑफ कोटा, राजस्थान में किया गया था। प्रतियोगिता में विजयी प्रतिभागियों को राजस्थान स्टेट ओलंपिक एसोसिएशन के महासचिव अरुण सारस्वत ने पदक पहनाकर सम्मानित किया।
चैंपियनशिप के सीनियर वर्ग में 45 किग्रा भार कैटेगरी में कंचन बसेरा ने रजत पदक जीता। इसी तरह 61 किग्रा भार वर्ग में गंगा मेहरा और आकृति ने कांस्य पदक जीते। आगे पढ़िए...

ये भी पढ़ें:

सब जूनियर 10-11 आयु वर्ग के 25 किग्रा भार वर्ग में वंश थापा ने कांस्य पदक जीता। जय लोहानी स्वर्ण पदक जीतने में कामयाब रहे। इसी तरह क्षितिज सिंह ने स्वर्ण और बालिका वर्ग में लविश विश्वकर्मा ने कांस्य पदक जीता। रिमी साहा कांस्य, कंचन बसेरा रजत और आकृति भी कांस्य पदक जीतने में कामयाब रहीं।
खिलाड़ियों की शानदार उपलब्धि पर कराटे-डू एसोसिएशन ऑफ उत्तराखंड के पदाधिकारियों ने खुशी जताई और विजेता खिलाड़ियों को बधाई दी। बता दें कि राजस्थान स्टेट ओलंपिक एसोसिएशन, स्कूल गेम्स फेडरेशन ऑफ इंडिया और एसोसिएशन ऑफ इंडियन यूनिवर्सिटीज के तत्वावधान में नेशनल कराटे चैंपियनशिप का आयोजन किया गया था।
26 से 28 दिसंबर तक कोटा में हुए आयोजन में भारत के 15 राज्यों से लगभग 600 खिलाड़ियों ने हिस्सा लिया। इस प्रतियोगिता में उत्तराखंड के खिलाड़ी 8 पदक जीतने में कामयाब रहे।