उत्तराखंड देहरादूनUttarakhand Police Head Constable Recruitment all details

उत्तराखंड में युवाओं के लिए खुशखबरी, पुलिस हेड कांस्टेबल के पदों पर बंपर भर्तियां

Uttarakhand Police दूरसंचार विभाग में Head Constable के 272 पदों पर Recruitment निकली है। आवेदन की लास्ट डेट 23 फरवरी है। आज ही आवेदन करें।

उत्तराखंड पुलिस हेड कांस्टेबल भर्ती: Uttarakhand Police Head Constable Recruitment all details
Image: Uttarakhand Police Head Constable Recruitment all details (Source: Social Media)

देहरादून: इंटर पास युवाओं के लिए सरकारी नौकरी हासिल करने का शानदार मौका है। यूकेएसएसएससी ने पुलिस दूरसंचार विभाग में खाली पदों को भरने की कवायद शुरू कर दी है। विभाग में हेड कांस्टेबल के 272 पदों पर भर्ती निकाली गई है। आवेदन का प्रोसेस क्या है, ये जानने के लिए राज्य समीक्षा के साथ बने रहें।

Uttarakhand Police Head Constable Recruitment Details

सबसे जरूरी बात ये है कि आवेदन की लास्ट डेट 23 फरवरी 2022 है। समय कम है। ऐसे में इच्छुक उम्मीदवार जल्द से जल्द आयोग की आधिकारिक वेबसाइट sssc.uk.gov.in पर जाकर अपना आवेदन जमा कर दें। योग्यता भी जान लें।

Uttarakhand Police Head Constable Recruitment qualification

उत्तराखंड पुलिस दूरसंचार विभाग की हेड कांस्टेबल भर्ती में हिस्सा लेने के लिए आवेदक का इंग्लिश, मैथ्स और फिजिक्स विषयों के साथ 12वीं पास होना जरूरी है।

Uttarakhand Police Head Constable Recruitment Age Limit

पदों के लिए न्यूनतम आयु सीमा 18 वर्ष एवं अधिकतम आयु सीमा 22 वर्ष निर्धारित है। कुछ अन्य शारीरिक मापदंड भी निर्धारित किए गए हैं, जो कि भर्ती अधिसूचना में चेक किए जा सकते हैं। पदों पर उम्मीदवारों का चयन लिखित परीक्षा के माध्यम से किया जाएगा। परीक्षा कुल 100 अंकों की होगी, जिसमें उम्मीदवारों से बहुविकल्पीय प्रकार के प्रश्न पूछे जाएंगे। कुल दो घंटे के लिए परीक्षा आयोजित होगी। 10 जनवरी से ऑनलाइन आवेदन की प्रक्रिया शुरू हो गई है। आवेदन की लास्ट डेट 23 फरवरी है। लिखित परीक्षा का आयोजन जुलाई में किया जा सकता है। भर्ती संबंधी डिटेल के लिए उत्तराखंड अधीनस्थ सेवा चयन आयोग की वेबसाइट पर विजिट करें। रोजगार और सरकारी भर्तियों संबंधी अन्य समाचारों के लिए राज्य समीक्षा के साथ जुड़े रहें।