उत्तराखंड चम्पावतPM Modi condoles Champawat road accident

चंपावत हादसा: खाई से निकली 13 लाशें, PM मोदी ने जताया शोक..2-2 लाख मुआवजे का ऐलान

Champawat road accident : अब तक खाई से निकाले जा चुके हैं 13 शव, 5 वर्ष की बच्ची की भी हुई मौत, पीएम मोदी ने किया 2-2 लाख रुपए के मुआवजे का ऐलान

uttarakhand news rajya sameeksha Vikalp rahit sankalp sep 22
Champawat road accident: PM Modi condoles Champawat road accident
Image: PM Modi condoles Champawat road accident (Source: Social Media)

चम्पावत: उत्तराखंड में सड़क हादसे कम होने का नाम नहीं ले रहे हैं। Champawat road accident की बुरी खबर सामने आई है जिसने समस्त उत्तराखंड को हिला कर रख दिया है। जिले के सूखीढंग डांडा मीनार रोड स्थित बुडम के पास देर रात शादी से लौट रहा वाहन खाई में गिर गया। चम्पावत हादसे में गहरी खाई में टीम रेस्क्यू कर रही हैं। अब तक 13 शव निकाले जा चुके हैं। जिनकी पहचान भी हो गई है। टनकपुर-चम्पावत हाईवे से जुड़ी सूखीढांग-डांडामीनार रोड पर मैक्स दुर्घटना का शिकार हो गई। अब तक 13 शव निकाले जा चुके हैं। अभी मौके पर रेस्क्यू का काम जारी है। दुर्घटना बुुड़म से लगभग तीन किलोमीटर आगे हुई बताई जा रही है। शव बुरी तरह से क्षतिग्रस्त हैं।

PM Modi condoles Champawat road accident

वहीं, प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने भी हादसे पर शोक जताया है। पीएम मोदी ने हादसे पर दुख जताया है। पीएमओ ने मृतकों के परिजनों को 2-2 लाख रुपए के मुआवजे का ऐलान किया है। घायलों को 50 हजार रुपए की मदद मिलेगी. अब तक मिल रही जानकारी के अनुसार मैक्स वाहन संख्या-यूके 04,टीए- 4712 में सवार सभी लोग बीती रात टनकपुर के पंचमुखी धर्मशाला में हुई शादी में शामिल होकर घर लौट रहे थे। बताया जा रहा है कि बीती रात 3 बजकर 20 मिनट के आस-पास मैक्स अनियंत्रित होकर गहरी खाई में गिर गई। आगे पढ़िए

ये भी पढ़ें:

सभी लोग ककनई निवासी लक्ष्मण सिंह के पुत्र मनोज सिंह की शादी में शामिल होने गए थे। अधिकांश मृतक लक्ष्मण सिंह के सगे-संबंधी बताए जा रहे हैं। सूचना के बाद पुलिस व रेस्क्यू टीम मौके पर पहुंच गई। 16 में से 13 लोगों की मौत की पुष्टि हो गई है। सभी 13 शव बरामद कर उनकी शिनाख्त भी कर ली गई है। मृतकों में चार महिलाएं और एक पांच साल की बच्ची भी शामिल है। जबकि गंभीर रूप से घायल चालक तथा एक अन्य व्यक्ति का उपचार जिला अस्पताल में चल रहा है। हादसे पर सीएम पुष्कर सिंह धामी ने भी दुख जताया है।

CM Pushkar Singh Dhami Condoles Champawat road accident

सीएम ने ट्वीट कर लिखा कि आज प्रातः सुखीढांग-डांडा- मीनार मार्ग के पास बारात से लौट रहे वाहन के दुर्घटनाग्रस्त हो जाने का दर्दनाक समाचार मिलने से मन व्यथित है। मैं ईश्वर से दिवंगत आत्माओं की शांति और घायलों के शीघ्र स्वास्थ्य लाभ हेतु प्रार्थना करता हूं। मृतक ककनई के डांडा और कठौती गांव के हैं। दुर्घटना के कारणों का तो अभी पता नहीं चल पाया है मगर पुलिस मामले की जांच कर रही है। माना यह जा रहा है कि मैक्स में क्षमता से अधिक सवारी होने से दुर्घटना हुई है। ये भी आशंका जताई जा रही है कि देर रात होने के कारण ड्राइवर को नींद की झपकी आ गई होगी। फिलहाल पुलिस Champawat road accident के हर पहलू की गंभीरता से जांच कर रही है।