उत्तराखंड चम्पावतRoad accident due to 1 stone in Champawat

चंपावत में 1 पत्थर की वजह से हुई 14 लोगों मौत, हादसे में जिंदा बचे शख्स ने सुनाई आपबीती

यह सवाल अब भी हर किसी को परेशान किए हुए है, कि आखिर बारात से लौट रहे वाहन के साथ ऐसा क्या हुआ कि वाहन अचानक गहरी खाई में गिर गया।

Champawat road accident: Road accident due to 1 stone in Champawat
Image: Road accident due to 1 stone in Champawat (Source: Social Media)

चम्पावत: मंगलवार का दिन उत्तराखंड के कई परिवारों के लिए बुरी खबर लेकर आया। चंपावत में हुए दर्दनाक हादसे में 14 लोगों ने अपनी जान गंवा दी। इस घटना ने हर किसी को स्तब्ध कर दिया। हादसे में जिन लोगों ने अपनों को खो दिया, उनके दुख का कोई अंदाजा नहीं लगा सकता। इस सड़क हादसे की जांच की जा रही है, लेकिन यह सवाल अब भी हर किसी को परेशान किए हुए है, कि आखिर बारात से लौट रहे वाहन के साथ ऐसा क्या हुआ कि वाहन अचानक गहरी खाई में गिर गया। इस सवाल का जवाब सड़क हादसे में जिंदा बचे ड्राइवर ने दिया है। मैक्स गाड़ी के ड्राइवर प्रकाश राम ने बताया कि जिस स्थान पर ये हादसा हुआ, वहां पर काफी चढ़ाई थी। रोड पर काफी पत्थर थे और एक पत्थर गाड़ी के नीचे आ गया। जिससे गाड़ी स्लिप हो गई और मैक्स का टायर सीधे नीचे खाई में चला गया। मैक्स में उनके अलावा 15 और लोग मौजूद थे, जो कि बारात से वापस लौट रहे थे।

ये भी पढ़ें:

ड्राइवर प्रकाश राम की मानें तो हादसे की मुख्य वजह वह पत्थर ही था, जिसके चलते गाड़ी स्लिप होकर गहरी खाई में जा गिरी। इस हादसे में वाहन सवार 14 लोगों की मौके पर ही मौत हो गई थी, जबकि ड्राइवर समेत सिर्फ दो लोग जिंदा बचे हैं। ड्राइवर प्रकाश राम ने बताया कि जब हादसा हुआ तो वह छिटक कर दूर जा गिरे थे। जिस वजह से उनकी जान बच गई। इसके बाद उन्होंने वहीं से घर में फोन किया, तब ही सबको हादसे की जानकारी मिली। बता दें कि सोमवार रात को बनबसा से मैक्स गाड़ी चंपावत जा रही थी, जो बीच रास्ते में हादसे का शिकार हो गई थी। मैक्स सीधे खाई में गिर गई थी। हादसे के दौरान गाड़ी में ड्राइवर समेत 16 लोग मौजूद थे। इस हादसे में ड्राइवर समेत दो लोग ही बच पाए हैं। मामले की जांच चंपावत के एसपी कर रहे हैं।